ख़त्म हो गया इन 5 युवा खिलाड़ियों का टेस्ट करियर, पहले वाले ने अभी करियर की शुरुआत ही की थी
ख़त्म हो गया इन 5 युवा खिलाड़ियों का टेस्ट करियर, पहले वाले ने अभी करियर की शुरुआत ही की थी

भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) के टेस्ट फार्मेट में अब भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी अपनी जगह नहीं बना पाएंगे। उनके खेल को देखकर ऐसा माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम में चयन होना जितना मुश्किल है, उससे भी ज्यादा मुश्किल है टीम में अपनी जगह को बनाए रखना।

भारतीय टीम में बने रहने के लिए खिलाड़ियों को प्रदर्शन के तराजू में सफल होना होता है। आज हम आपको इन 3 खिलाड़ियों के विषय में बताने जा रहे हैं। जोकि भारतीय जर्सी में देश के लिए कई मैच खेल चुके हैं। लेकिन भारतीय टीम के टेस्ट फार्मेट में अब अपनी जगह नहीं बना पाएंगे।

शिखऱ धवन ( Shikhar Dhawan)

शिखर धवन

भारतीय टीम में गब्बर नाम से मशहुर खिलाड़ी शिखऱ धवन ( Shikhar Dhawan) सालामी बल्लेबाजी में विरोधी टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। वन डे और टी20 फार्मेट में वो अब भी अच्छी फार्म में नजर आ रहे हैं। लेकिन अब उनको टेस्ट क्रिकेट  ( Test Cricket) में स्थान नहीं दिया जा रहा है। 2018 के बाद से शिखर धवन किसी भी टेस्ट मैच के लिए चयनित नहीं हुए हैं। शिखऱ धवन ( Shikhar Dhawan) ने भारतीय टींम के टेस्ट फार्मेट के लिए 34 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 2300 से ज्यादा रन बनाए हैं।

भुवनेश्वन कुमार ( Bhuvneshwer Kumar)

Bhuvneshwar Kumar

भारतीय टींम ( Indian Cricket Team) के इस धाकड़ खिलाड़ी को स्विंग का बादशाह कहा जाता है। लेकिन 2018 की चोट के बाद से भुवनेश्वन कुमार भारतीय टीम में नियमित रुप से दिखाई नहीं दिए हैं। साथ ही टेस्ट क्रिकेट से इंग्लैंड के साथ सीरीज से बाहर हो गए थे। जिसके बाद न्यूजीलैंड़ औऱ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम में भी इनका चयन नहीं हुआ है। भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम का लंबे समय तक हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन इनकी गिरती फार्म के बाद शायद ही ये खिलाड़ी टेस्ट टीम में नजर आए। मोहम्मद सिराज अब टीम का नियमित हिस्सा बन चुके हैं।

ALSO READ:IND vs WI: टीम ऐलान के बाद भी BCCI ने भारतीय टीम में 2 और खिलाड़ियों की कराई एंट्री, विरोधी खेमे में मची खलबली

कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav)

kuldeep-yadav

कुलदीप यादव लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। चोटिल होने के बाद वो भारतीय टीम और फिर आईपीएल के पिछले सीजन से भी बाहर हो गए थे। हॉल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस चाईनामैन गेंदबाज की वापसी घरेलू सीजन में वापसी हुई है। लेकिन 27 साल के इस युवा खिलाड़ी के स्थान पर रविंद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर जैसे कई खिलाडी विकल्प के तौर पर मौजूद है। कुलदीप यादव ने कुल 8 टेस्ट मैच भारतीय टीम के साथ खेले हैं। जिसमें उन्होंने 26 विकेट अपने नाम किए हैं।

ALSO READ:केएल राहुल नहीं है कप्तानी के लायक, रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान

Published on February 2, 2022 11:18 pm