Placeholder canvas

पाकिस्तान दौरे पर जाने से पहले ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज जोश हेजलवुड ने नाम वापस लेने की धमकी, कहा- जान से ज्यादा कीमती कुछ नहीं है

ऑस्ट्रेलिया ( Australia) की टीम अगले महीने मार्च में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सीरीज खेलने के पाकिस्तान जाने वाली है। पाकिस्तान के साथ ही पुरे क्रिकेट जगत की निगाहें इस दौरे पर लगी हुई है। जिसका कारण किसी से छिपा नही है। पाकिस्तान में सीरीज के लिए कोई टीम दौरे पर पिछले लम्बे समय से नही गई है।

पिछली बार न्यूजीलैंड़ टीम ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद अब आस्ट्रेलिया की टीम सीरीज खेलने जा रही है। लेकिन सीरीज से कुछ दिन पहले ही आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने टीम के चुने जाने में अगर खिलाड़ी अपने हाथ खींच लेते है तो हैरानी नहीं होनी चाहिए।

सुरक्षा कारणों से खिलाड़ी सीरीज खेलने से इंकार कर दे

josh_hazlewood

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ( Josh Hazlewood) ने आगामी पाकिस्तान दौरे को लेकर एक विवादास्पद बयान दे दिया है। जिसमें उन्होंने खिलाड़ियों के इस दौरे पर अपने नाम वापस लेने के विषय में कहा है। उन्होंने कहा है कि,

“आस्ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरे के लिए उनकी सुरक्षा बनाये रखने के पूरी कोशिश कर रहा है। लेकिन फिर भी अगर इस दौरे को लेकर खिलाड़ियों ने जाने से मना कर दिया तो मुझे इस बारे में कोई हैरानी नही होगी”।

इसी के साथ उन्होंने कह दिया की “अगर खिलाडी ऐसा करते हैं, तो सही भी होगा क्योकि खिलाड़ियों  को अपने परिवार भी हैं। जिसको विवादास्पद की दृष्टि से देखा जा रहा है”।

ALSO READ:IND vs WI: टीम इंडिया में ये 2 खिलाड़ी बन गए नंबर 5 के सबसे बड़ा दावेदार, अकेले दम पर पलट देते है मैच

रोचक: 1998 के बाद कोई टीम जाएगी पाकिस्तान

FD7qOK7VUBEiIpJ

पाकिस्तान टीम के लिए एक ऐतिहासिक मौका होने वाला है। इसके पीछे का कारण है कि 1998 के बाद कोई मजबूत टीम पाकिस्तान टीम का दौरा करने जा रही है। जिसके बाद 24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ी अगर पाकिस्तान जाने से इंकार कर देते हैं। तो ये दौरा रद्द हो सकता है। बता दें, आईसीसी की ओर से पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को लेकर कई प्रयास किए गए हैं।

ALSO READ:IND vs WI: KL Rahul के कप्तानी से हटते खतरे में पड़ा इस खिलाड़ी का करियर, Rohit Sharma नहीं देंगे आखिरी चांस