Placeholder canvas

IND vs WI: टीम इंडिया में ये 2 खिलाड़ी बन गए नंबर 5 के सबसे बड़ा दावेदार, अकेले दम पर पलट देते है मैच

वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे (IND vs WI) पर आ रही है और वो मेजबान टीम इंडिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलने वाली है। बुधवार को बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय वनडे और टी20 टीम का ऐलान कर दिया। कप्तान रोहित शर्मा फिट हो गए हैं और उनकी अगुवाई में एक बार फिर टीम मैदान पर होगी। 

विराट कोहली भी दोनों वनडे और टी20 टीम में शामिल हैं। चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले तीन वनडे मैच 6, 9 और 11 फरवरी को जबकि टी20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे।

साथ ही अब चर्चा में दो खिलाड़ी आ रहे हैं जो भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर समस्या का समाधान हो सकते हैं। साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत का मिडिल ऑर्डर नाकाम रहा था ऐसे में ये दो खिलाड़ी आगे जाके भारत की यह समस्या का हल बन सकते हैं। 

Rishi Dhawan

Rishi-Dhawan

ऋषि धवन की कप्तानी में हिमाचल प्रदेश की टीम पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जीतने में सफल हुई थी। उन्होंने आगे बढ़कर का टीम का नेतृत्व किया था। उन्होंने आठ मैच में 17 विकेट लिए थे। सिर्फ गेंद ही नहीं बल्कि बल्ले से भी कमाल किया था। धवन ने 76.33 की औसत से 458 रन बनाए थे। उन्होंने एक ऑलराउंडर की तरह खेलते हुए पांच अर्धशतक जड़े थे। 

सैयद मुश्ताक अली में धवन ने छह मैच में 14 विकेट लिए थे। वे भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं। धवन ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने तीन वनडे और एक टी20 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हे वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका नही मिला है पर आगे जाके उन्हे शायद जरूर टीम में लिया जाए। 

ALSO READ:IND vs WI: राहुल द्रविड़ की पसंद को भी चयनकर्ताओं ने नाकारा, नहीं दिया इस खिलाड़ी को टीम में जगह

Shahrukh Khan

shahrukh

शाहरुख खान को हार्दिक पांड्या की तरह एक विस्‍फोटक बल्‍लेबाज माना जाता है। वो एक अच्‍छे फिनिशर भी हैं।  विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक के खिलाफ शाहरुख ने 39 गेंदों में 79 रन बनाए और हिमाचल के खिलाफ फाइनल में उन्होंने 21 गेंदों में 42 रन की पारी खेली थी। सैय्यद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में उन्‍होंने 33 रन की विस्‍फोटक पारी खेलकर तमिलनाडू को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

शाहरुख खान पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने की दौड़ में बने हुए हैं। उन्हे वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर चुना गया है। उन्हे मौका मिलना तो मुश्किल है लेकिन आने वाले समय में उन्हे टीम में शामिल किया का सकता है। 

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बार फिर मौके के लिए तरसेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, टैलेंट के बावजूद नहीं मिलेगा प्लेइंग XI में जगह