Placeholder canvas

IND vs WI: राहुल द्रविड़ की पसंद को भी चयनकर्ताओं ने नाकारा, नहीं दिया इस खिलाड़ी को टीम में जगह

भारतीय टीम 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलना शुरू करने वाली है। जिसके लिए भारतीय और वेस्टइंडीज टीम अपनी अपनी टीम का ऐलान कर चुके है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा ने नियमित कप्तान के रूप में वापसी की है। वो इस सीरीज से भारतीय टीम की कप्तानी करना शुरू करेंगे। लेकिन टीम में हार्दिक पांड्या को स्थान नही मिला है। जबकि इस सीरीज से पहले मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी उनकी पैरवी की थी।

दोनों टीम से बाहर है हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ पहले तीन मैच की वनडे सीरीज फिर तीन मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। लेकिन एक दोनो ही टीम में हार्दिक पांड्या को स्थान नही दिया गया है। हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए अपना अंतिम मैच पिछले टी20 विश्वकप में खेला था। जिसके बाद से वो टीम से बाहर हैं।

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जताई थी टीम में उनकी कमी

navbharat times 2021 11 13T143545.751

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भारतीय टीम की हार के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में कमी के बारे में खुलकर बात की थी। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में मध्यक्रम और ऑल राउंडर खिलाड़ियों के प्रदर्शन ना कर पाने के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा का को कमी के बारे में बता की थी।

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज टीम को लगा बड़ा झटका, पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

आईपीएल से वापसी की उम्मीद करेंगे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या भले ही भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन आईपीएल में मुंबई इंडियन की टीम से ऑक्शन में जाना हार्दिक पांड्या के किए हितकारी हुआ। आईपीएल सीजन 15 से जुड़ी दो नई टीम में से एक टीम अहमदाबाद ने अपनी टीम के किए हार्दिक पांड्या को अपनी टीम कप्तान बनाया है। जिसके बाद वो आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद एक बार फिर भारतीय टीम में अपनी वापसी करना चाहेंगे। आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद ही हार्दिक पांड्या का भारतीय टीम में चयन हुआ था। इस बार फिर हार्दिक पांड्या इस तरह भारतीय टीम में चयनित होना चाहेंगे।

ALSO READ:IND vs WI: केएल राहुल ने इस गेंदबाज को बैठाया रखा बाहर, अब रोहित शर्मा बनायेंगे जीत का मोहरा