Placeholder canvas

केएल राहुल नहीं है कप्तानी के लायक, रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान

भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान को लेकर बीसीसीआई में काफी जद्दोजहत चल रही है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज हारने के एक बाद ही टेस्ट कप्तानी भी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद अब टेस्ट कप्तानी किस खिलाड़ी को दी जाएगी? इस बात पर मंथन चल रहा है। रोहित शर्मा का नाम इस रेस में सबसे आगे चल रहा है। इसी के लिए रिकी पोंटिंग ने भी अपनी राय सामने रखी है। जानिए क्या कहा…

रोहित शर्मा बन सकते है अच्छे कैप्टन

रोहित शर्मा

रिकी पोंटिंग ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में भारतीय क्रिकेट कप्तान के सवाल पर आईपीएल का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने मुझे कप्तानी के लिए ही आईपीएल में खरीदा था। लेकिन शुरुआती समय में मैं अच्छा प्रदर्शन नही कर पाया। जिसके बाद फ्रेंचाइजी में मुझसे कहा कि किस खिलाड़ी को कप्तान बनाया जा सकता है। तब मैंने रोहित शर्मा का नाम लिया था। वो एक कुशल खिलाड़ी है।

मेरी बात सटीक साबित हुई, केएल राहुल अभी नए हैं

KL RAHUL

रिकी पोंटिंग ने अपनी बातचीत में आगे कहा कि रोहित शर्मा को उस समय अपना सहयोग देने का रिजल्ट बिलकुल सटीक निकला। वो पांच बाद आईपीएल का खिताब जीत चुके है। पिछले तीन सालों में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा किया है। केएल राहुल की बात की जाए तो मैंने इस बारे में सुना है। लेकिन मेरी राय है रोहित शर्मा एक कुशल खिलाड़ी हैं लेकिन केएल राहुल अभी नए है।

ALSO READ:IND vs WI: जसप्रीत बुमराह के बाद अब इस युवा खिलाड़ी को बनाया जायेगा भारतीय टीम का उपकप्तान!

क्यों रोहित शर्मा के नाम पर है संदेश

Rohit Sharma

रोहित शर्मा काफी अच्छी फॉर्म में हैं। लेकिन वो जल्द ही 35 साल के होने वाले है। अगर वो तीनो फॉर्मेट में कप्तानी करेंगे तब उनकी फिटनेस खराब होने का डर है। वही भारतीय टीम को इस साल टी20 विश्व कप और अगले साल वनडे फॉर्मेट में विश्व कप खेलना है। इस कारण अगर रोहित शर्मा की फिटनेस या इंजरी को लेकर कोई विवाद होता है, तब भारतीय टीम के पास अन्य कोई खिलाड़ी कैप्टन के रूप में नही होगा। ये बीसीसीआई के असमंजस का कारण है।

ALSO READ:रोहित शर्मा नहीं, विराट कोहली ने तस्वीरें शेयर कर बताया कौन है उनका सबसे बड़ा विरोधी