IPL 2022
IPL 2022

आईपीएल 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बार टूर्नामेंट 10 टीमों के बीच खेला जाएगा। लखनऊ की टीम अपने लिए टीम के साथ ही साथ कोचिंग स्टाफ भी चुनाव करना शुरू कर रही है। इन दो प्रसिद्ध नामो में से एक लखनऊ टीम में कोच बनने के लिए चुना जा सकता है।

एंडी फ्लॉवर (Andy Flower)

के एल राहुल

आईपीएल में पंजाब की टीम में कोचिंग देने वाले एंडी फ्लॉवर लखनऊ टीम के साथ अब अपना नया सफर शुरू कर सकते हैं। एंडी फ्लॉवर जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हैं। उन्होंने 2020 में पंजाब किंग्स इलेवन में आईपीएल की किसी टीम में पहली बार कोचिंग देना शुरू किया था। लेकिन पंजाब टीम से केएल राहुल के बाद अब एंडी फ्लॉवर ने भी रिश्ता तोड़ दिया है। उन्होंने फ्रेंचाइजी को अपना इस्तीफा थमा दिया है। लखनऊ टीम के साथ एंडी का नाम फाइनल होने का एक कारण केएल राहुल भी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल लखनऊ टीम के कप्तान होंगे। इसलिए ऐसा माना जा सकता है कि पंजाब के कप्तान के साथ अब कोच भी लखनऊ की टीम से जुड़ेंगे।

डेनियल विटोरी (Daniel Vettroti)

डेनियल विटोरी

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी भी संजीव गोयनका की इस टीम के लिए कोचिंग के लिए रेस में हैं। डेनियल विटोरी को उनके लुक के कारण हैरी पॉटर नाम से भी जाना जाता है। डेनियल विटोरी न्यूजीलैंड के टेस्ट टीम में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी का रिकॉर्ड हासिल कर चुके है। मात्र 18 साल की उम्र में उन्होंने टेस्ट में अपनी जगह बना ली थी।

ALSO READ: IPL 2022: रिटेन लिस्ट जारी होते ही हो लखनऊ टीम के कप्तान का नाम आया सामने, ये खिलाड़ी होगा नई टीम का नया कप्तान!

रिकॉर्ड्स की बात की जाए तो 21 साल की उम्र में 100 विकेट अपने नाम करने वाले न्यूजीलैंड के वो सबसे युवा खिलाड़ी भी बन चुके है। यही नहीं बल्कि टीम मेंआठवें नंबर पर खेलते हुए सबसे ज्‍यादा 2227 रन बनाने का विश्‍व रिकॉर्ड भी बनाया है। विटोरी के नाम पर 300 विकेट और 3000 टेस्‍ट रन का रिकॉर्ड भी दर्ज है। विटीरो ने बतौर बाएं हाथ स्पिनर ज्‍यादा 362 टेस्ट विकेट झटके हैं। महान खिलाड़ी शेन वार्न को 9 बार आउट करने का रिकॉर्ड भी विटोरी के नाम पर है। इसलिए लखनऊ की टीम उन्हें भी हरी झंडी दिखा सकती है।

CVC के चक्कर में बीसीसीआई ने लखनऊ को भी है रोका

लखनऊ की टीम ने केएल राहुल को 20करोड़ की रकम कप्तान बनने किए ऑफर की है। आईपीएल की दूसरी नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद सीबीसी कंपनी जोकि ब्रिटेन की एक कंपनी में निवेश में सट्टेबाजी के लिए चर्चा का हिस्सा बनी हुई है। जिसके कारण लखनऊ की टीम को भी बीसीसीआई ने अंतिम रूप से घोषणा नही की है।

ALSO READ: REPORT: लखनऊ की टीम ने नीलामी से पहले के एल राहुल को दिया आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा ऑफर, कीमत जान खुला का खुला रह जाएगा मुंह

Published on December 5, 2021 2:01 pm