Placeholder canvas

एक ही पारी में 10 विकेट लेने वाले एजाज पटेल के साथ राहुल द्रविड़ और विराट ने किया कुछ ऐसा, लोगो ने कहा- क्रिकेट आज भी जेंटलमैन गेम

by POONAM NISHAD
एजाज पटेल

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारत की पहली पारी में विकेट निरंतरता से गिरे, जिसका श्रेय न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल को जाता है। खासतौर पर न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल को, उन्होंने भारतीय पारी में नियमित विकेट लिए। लेकिन उस दिन के मैच के खत्म होने के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़, सिराज और कप्तान विराट कोहली में खिलाड़ी के साथ कुछ ऐसा किया जिससे उन्होंने प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

एजाज की गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज पस्त

एजाज पटेल

न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज ने जब भारतीय पारी का 80 रनों पर विकेट लेना शुरू किया उसके बाद वो पूरी भारतीय पारी को खत्म करने से पहले रुके ही नही। एजाज ने अपना पहला विकेट 27.3 ओवर में शुभमन गिल को 44 रन पर आउट करके किया। पारी में उन्होंने विराट, पुजारा और अश्विन तीन बल्लेबाजों को शून्य पर ही आउट कर दिया। मयंक ने भारतीय पारी को संभालते हुए 150 रन बनाए। पिछले मैच के नायक श्रेयस अय्यर को 18 रनों पर आउट कर दिया। एजाज ने 109.5 ओवर्स में ही भारतीय पारी को खत्म कर दिया। न्यूज़ीलैंड की तरफ से एक मात्र बॉलर भारतीय मूल के एजाज पटेल ने पूरे 10 विकेट लेकर एक पारीए 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड हासिल कर लिया।

द्रविड़ ने गले लगाकर दी शबासी

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एजाज पटेल को ड्रेसिंग रूम में जाकर उनके इस प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ के साथ गेंदबाज मोहम्मद सिराज और विराट कोहली में भी न्यूज़ीलैंड के ड्रेसिंग रूम में जाकर एजाज को बधाई दी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने तीनों भारतीय खिलाड़ियों की इन तस्वीरों को अपने पेज पर साझा किया। एजाज पटेल का जन्म भारत में मुंबई में ही हुआ था। लेकिन वो न्यूजीलैंड में शिफ्ट हो गए थे।

ALSO READ: IND v NZ: चेतेश्वर पुजारा को इस खिलाड़ी ने किया छक्का लगाने का चैलेंज, अब 2 साल बाद मारा पहला छक्का

आज भी क्रिकेट है जेंटलमैन खेल

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के विवादो की तस्वीरे अब आम बात हो गई है। लेकिन क्रिकेट के जेंटलमैन की छवि को बचाए रखने के लिए इस तरह के उदाहरण सराहनीय होते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने विरोधी टीम के खुद की टीम के विरोध में किए अच्छे प्रदर्शन की सराहना से सबका दिल जीत लिया है। एजाज पटेल ने जैसे ही अपना अंतिम ऐतिहासिक विकेट किया वैसे ही न्यूजीलैंड ड्रेसिंग रूम के साथ भारतीय ड्रेसिंग रूम ने भी खड़े होकर उनका अभिवादन किया और तालिया बजाकर उनका सम्मान किया। खेल के अंपायरों में मैच के खेली गई गेंद को एजाज पटेल को सौप दिया। बाद में भारतीय ड्रेसिंग रूम के तीन लोग एजाज को सामने से शुभकामनाए देने पहुंचे। जिससे न सिर्फ न्यूजीलैंड का ड्रेसिंग रूम बल्कि भारतीय फैंस भी उत्साहित हुए।

ALSO READ: युजवेंद्र चहल ने बताया विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा में से कौन है बेहतरीन कप्तान

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00