मयंक अग्रवाल

भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाया है। जिसके बाद बीसीसीआई के एक इंटरव्यू में उन्होंने इससे टेस्ट क्रिकेट में किसी बल्लेबाज के लिए रनों का कितना महत्व होता है ये बताया। जानिए क्या कहा और मयंक ने…

मयंक ने बताया कैसा लगा शतक बनाकर

भारतीय टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच की अपनी पहली पारी में एक शानदार और टीम के लिए बहुत जरूरी शतक बनाया। इस शतक के चलते ही टीम इंडिया 325 के आंकड़े तक पहुंच पाई थी। इस पारी में विराट कोहली शून्य और पिछले मैच के नायक श्रेयस अय्यर सस्ते में आउट हो गए थे। लेकिन मयंक ने अपनी सूझबूझ भरी पारी से टीम को संभाला।

मयंक अग्रवाल

बीसीसीआई चैनल पर प्रसिद्ध कृष्णा के इंटरव्यू में मयंक ने प्रसिद्ध कृष्णा से कहा किसफेद कपड़ों में रन बनाना किसी भी बल्लेबाज का सपना होता है। वानखेड़े की पिच बैटिंग के लिए कठिन थी, लेकिन जब आप इसी पिच पर रन बनाते हैं तब आपको बहुत संतोष मिलता है। टेस्ट क्रिकेट पहले आप को टेस्ट करता है और जब एक बार आप सेट हो जाते हो तब वह आपको आगे ले जाता है”। उन्होंने आगे इन सभी लोगों का धन्यवाद किया जिनके कारण वह यहां टीम पहुंच पाए हैं।

सुनील गावस्कर ने दिया सलाह

गावस्कर ने मुकाबले की शुरुआत से पहले कमेंट्री सत्र के दौरान मयंक अग्रवाल को अपनी बैक-लिफ्ट (बल्ला पकड़ने की स्थिति) को कम करने की सलाह दी थी, जो मयंक अग्रवाल के काम आई .

मयंक अग्रवाल ने कहा, ‘गावस्कर सर ने कहा कि मुझे अपनी पारी की शुरुआत में बल्ले को थोड़ा नीचे रखना चाहिए. मैं इतने कम समय में इसमें बदलाव नहीं कर सकता था. जब वह मुझे सुझाव दे रहे थे, तो मैंने उनके कंधे की स्थिति पर ध्यान दिया.’

मयंक ने आगे बताया कि, ‘एजाज पर आक्रमण करना प्लान का हिस्सा था क्योंकि मैंने सोच कि वह आज बहुत अच्छी तरह से गेंदबाजी कर रहे थे. वह एक ही स्पॉट में गेंदबाजी कर रहे थे और दबाव डाल रहे थे. ऐसे में जो गेंद हमारे पाले में गिरी, उसे योजना के अनुसार मैंने अटैक किया. जो भी गेंद लेंथ में थोड़ी छोटी रही, उस बॉल पर मैंने जोरदार प्रहार किया.’

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन 5 खिलाड़ियों के पास होगा आखिरी मौका, नहीं किये प्रदर्शन तो करियर ख़त्म समझो

मयंक से दूसरी पारी में भी है अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद

मयंक अग्रवाल

मुंबई टेस्ट की पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने 150 रन बनाए थे। जिसमे उन्होंने 48 की औसत से रन बनाए थे। इस पारी में उनके 17 चौके और 4 लंबे लंबे छक्के भी शामिल थे। विराट कोहली और पुजारा के शून्य और श्रेयस अय्यर के 18 रन और आउट होने के बाद मयंक के बल्ले से निकली ये पारी भारतीय लिहाज से बहुत जरूरी थी। अब मैच में भारत की दूसरी पारी का खेल शुरू हो चुका है। साथ ही मयंक अगले दिन के खेल के किए नाबाद लौटे है। मयंक 38 रनों पर 6 चौकों के साथ और पुजारा 29 रन पर 3 चौकों और एक छक्के के साथ क्रीज पर मौजूद हैं। आज के खेल में मयंक से शतक की उम्मीद की जा रही है।

पंजाब की टीम में कप्तानी करते दिख सकते है मयंक

आईपीएल की टीम पंजाब में मयंक अग्रवाल को पहले पायदान पर रखते हुए 12 करोड़ की रकम के साथ रिटेन किया है। केएल राहुल को ऑक्शन में उतारा गया है। जिसके बाद रिपोर्ट्स मयंक के कप्तान बनाने की बात कह रहीं हैं।

ALSO READ: IND v NZ: चेतेश्वर पुजारा को इस खिलाड़ी ने किया छक्का लगाने का चैलेंज, अब 2 साल बाद मारा पहला छक्का

Published on December 5, 2021 10:18 am