चेतेश्वर पुजारा

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे मुंबई टेस्ट दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा चर्चा का विषय बन गए. भारतीय टीम नें कीवी टीम को मात्र 62 रन पर ऑल आउट कर दिए. जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कुछ ऐसा देखने को मिला जो अमूमन कम ही देखने को मिलता है. भारतीय पारी के 12वें ओवर में एजाज पटेल गेंदबाजी करने आये थे स्ट्राइक पर चेतेश्वर पुजारा मौजूद थे. एजाज पटेल ने आखिरी गेंद शॉर्ट लेंग्थ डाली जिसे पुजारा ने मिड विकेट के ऊपर बाउंड्री लाइन के ऊपर 6 रन के लिए पहुंचा दिया. जिसके बाद ये देख सभी दंग रह गए क्योंकि पुजारा अपने डिफेन्स के लिए जाने जाते है.

स्पिनर के खिलाफ छक्का लगाने का चैलेंज

अश्विन

छक्का लगाने के बाद से ड्रेसिंग रूम से एक दिलचस्प बात सामने निकलकर आई है. दरअसल पुजारा को अश्विन ने स्पिनर के खिलाफ इंग्लैंड दौरे पर छक्का लगाने का चैलेंज किया था. अपने यूट्यूब चैनल पर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर से बातचीत के दौरान अश्विन ने कहा था कि वो अपनी आधी मूंछ काट लेंगे अगर पुजारा ने इस चैलेंज को पूरा कर लिया. हालांकि पुजारा ने इंग्लैंड दौरे पर तो कोई six नहीं जड़ा. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा कर दिखाया. और दूसरी पारी में छक्का भी जड़ दिया.

ALSO READ: अद्भुत, अविश्वसनीय, अकल्पनीय! 10 में 10 विकेट झटक कर एजाज पटेल ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने तीसरे गेंदबाज

2 साल बाद लगाया पहला छक्का

चेतेश्वर पुजारा

बता दें पुजारा ने 2 साल में में पहला छक्का लगाया. पुजारा ने साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ छक्का जड़ा था. पुजारा ने अपने टेस्ट करियर में महज 15 छक्के जड़े हैं और वो अबतक 14800 से ज्यादा गेंद खेल चुके हैं. पुजारा ने सबसे ज्यादा 5 छक्के साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाए हैं. 3-3 छक्के ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगा चुके है. उन्होंने विलियमसन, ईश सोढ़ी और एजाज पटेल के खिलाफ छक्के लगाये है.

मुंबई टेस्ट में भारत जीत की स्थिति मजबूत

मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन ही भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है.  पहली पारी में 325 रन बनाने के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को महज 62 पर ऑलआउट किया और उसके बाद दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 69 रन भी बना लिए. पुजारा 29 और मयंक अग्रवाल 38 रनों पर नाबाद हैं और टीम इंडिया को 332 रनों की बढ़त मिल चुकी है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन दो बल्लेबाजों का चयन समझ से परे