Placeholder canvas

हार्दिक पांड्या-केएल राहुल नहीं, ये 3 खिलाड़ी बने टी20, टेस्ट और वनडे के नए भारतीय कप्तान! कप्तानी में DHONI को देंगे टक्कर

by POONAM NISHAD
भारतीय कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) साल 2024 में लगातार सीरीज खेलने वाली है। मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद, अब टीम इंडिया को अफगानिस्तान के साथ तीन मैच की टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद इंग्लैड के साथ 5 टेस्ट मैच की लंबी सीरीज खेलनी है। करीब-करीब हर महीने टीम इंडिया को काफी मैच खेलने हैं। ऐसे में टी-20 वर्ल्डकप और आईपीएल को देखते हुए बीसीसीआई अपने सीनियर खिलाड़ियों को ब्रेक दे सकता है। जिसके बाद इस साल इन तीन खिलाड़ियों को कप्तानी के भी मौके मिल सकते हैं।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

भारतीय क्रिकेट टीम में लगातार अपनी जगह बनाए रखने वाले मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया की तरफ से कुछ सीरीज में कप्तानी का मौका मिल सकता है। श्रेयस अय्यर आईपीएल में दिल्ली फ्रैंचाइजी की तरफ से कप्तानी कर चुके हैं और मौजूदा वक्त में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान भी हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए वो कुछ सीरीज और भविष्य के लिए कप्तानी के अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

ALSO READ:IND vs SA: भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने बताया क्यों पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा बेस्ट ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी टीम के लिए कप्तानी के विकल्प हो सकते हैं। रविंद्र जडेजा को कई बार टीम इंडिया के लिए उप-कप्तानी का मौका मिल चुका है। हालांकि युवा खिलाड़ियों के रहते कप्तानी की जिम्मेदारी उन्हें नहीं दी गई, लेकिन इस साल टीम इंडिया के स्कैड्यूल को देखकर माना जा सकता है कि रविंद्र जड़ेजा को कप्तानी का मौका मिले।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल को इस साल टीम इंडिया के लिए कप्तानी का मौका मिल सकता है। शुभमन गिल इस साल गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी करते दिखाई देंगे। शुभमन गिल टीम इंडिया के भविष्य के खिलाड़ी कहे जाते हैं, ऐसे में कप्तानी में भी उन्हें बीसीसीआई की ओर से मौका मिल सकता है। टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज खेलने वाली है, इसके लिए कप्तानी की जिम्मेदारी शुभमन गिल को मिल सकती है।

Also Read:5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सरेआम MS DHONI को ठहराया अपना करियर खत्म होने का जिम्मेदार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00