IMAD WASIM PAKISTAN CRICKET TEAM IPL
IPL में होगी पाकिस्तान के दिग्गज आलराउंडर की एंट्री, आईपीएल के लिए लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में खबर आ रही है कि पाकिस्तान (Pakistan National Cricket Team) का एक खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में खेल सकता है. आईपीएल 2008 (IPL 2008) में पाकिस्तानी (Pakistan) खिलाड़ी भी आईपीएल का हिस्सा होते थे. जब 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई थी, तो कई पाकिस्तानी (PCB) खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे, जिसमे पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi), सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir), शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) जैसे दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा हुआ करते थे, लेकिन उसी साल 26 नवंबर को मुंबई अटैक के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर आईपीएल से बैन लगा दिया गया.

हालांकि अब एक और पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा हो सकता है. इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अभी हाल ही में संन्यास का ऐलान किया है, जिसके बाद से उनके आईपीएल (IPL) खेलने के कयास पाकिस्तानी मीडिया में चल रहे हैं.

इमाद वसीम खेल सकते हैं IPL 2024

पाकिस्तान के दिग्गज आलराउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) को टीम का स्टार खिलाड़ी माना जाता था, लेकिन टीम की राजनीति का शिकार होने के बाद इस खिलाड़ी को पाकिस्तान टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया, जिसके बाद इमाद वसीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम से संन्यास का ऐलान कर दिया.

इमाद वसीम के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से ही उनके आईपीएल 2024 खेलने को लेकर चर्चा तेज हो गई है. इमाद वसीम का जन्म पाकिस्तान में नहीं बल्कि इंग्लैंड के वेल्स में हुआ है, जिसके वजह से उनके पास वेल्स की नागरिकता है और वो वेल्स के नागरिक बनकर आईपीएल में हिस्सा ले सकते हैं.

ALSO READ:साल 2024 शुरू होते Team India के 5 महान खिलाड़ी का अचानक संन्यास! नाम सुनते टूट गए करोड़ो फैंस, अब कभी नही पहनेंगे भारतीय जर्सी

2012 में पाकिस्तानी खिलाड़ी अजहर महमूद खेल चुके हैं IPL

पाकिस्तान के लिए खेल चुके अजहर महमूद ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम से संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड की नागरिकता ली और आईपीएल 2012 में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का हिस्सा रहे हैं. पंजाब किंग्स के लिए अजहर महमूद ने 2 सालों तक आईपीएल खेला, लेकिन आईपीएल 2014 से पहले पंजाब किंग्स ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

इसके बाद अजहर महमूद आईपीएल 2015 में कोलकाता नाईट राइडर्स का हिस्सा बने. अजहर महमूद ने अपने आईपीएल करियर में कुल 23 मैच खेले, जिसमे उन्होंने 29 विकेट अपने नाम किए.

ALSO READ: हार्दिक पांड्या-केएल राहुल नहीं, ये 3 खिलाड़ी बने टी20, टेस्ट और वनडे के नए भारतीय कप्तान! कप्तानी में DHONI को देंगे टक्कर