ROHIT SHARMA

रोहित शर्मा: इंग्लैंड के हाथों टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारना केवल टीम इंडिया (Team India) के फैंस के लिए मुश्किल पल नहीं था, बल्कि इसका दर्द खिलाड़ियों के चेहरे पर भी साफ देखने को मिला. चाहकर भी खिलाड़ी अपनी मायूसी और आंसू को नहीं छुपा पाए.

दरअसल इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा डगआउट में बैठे रोते नजर आ रहे हैं, जिन्हें देख टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ वहां पहुंचते हैं और वह उनका ढांढ़स बढ़ाते हैं. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी हार दी.

रोहित शर्मा की आंखों से निकल आए आंसू

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा अपने आप को तब नहीं रोक पाए जब उन्हें यह पूरी तरह एहसास हो गया कि अब भारत के लिए इस मुकाबले को जीत पाना मुश्किल है. मैदान पर तो जैसे तैसे उन्होंने अपने आप को संभाला, लेकिन डग आउट में बैठे वह अपने आप को रोक नहीं पाए और डगआउट में बैठे रोहित शर्मा को रोते देखा गया, जिस दौरान टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ वहां मौजूद कप्तान रोहित शर्मा को हौसला देते दिखे.

अधूरा रह गया भारत का सपना

दरअसल सेमीफाइनल के इस मुकाबले में टॉस हारकर टीम इंडिया (Team India) सबसे पहले बल्लेबाजी करने आए जहां टीम की शुरुआत बेहद ही धीमी थी. इसके बावजूद भी आखिर में हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने मिलकर टीम इंडिया (Team India) का स्कोर 168 रन तक पहुंचाया.

इंग्लैंड ने 16वें ओवर में ही इस स्कोर का पीछा करते हुए और फाइनल में जगह बना ली, जिनका 13 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में मुकाबला होना है. इसी के साथ भारत का जो 15 साल से खिताब जीतने का सपना था, वह अधूरा का अधूरा रह गया.

ALSO READ: राहुल द्रविड़ और चेतन शर्मा की इस जिद्द की वजह से टूटा भारत के विश्व कप जीतने का सपना, नहीं तो इस बार पक्का था कप

इंग्लैंड से मिली करारी हार

देखा जाए तो कहीं ना कहीं टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा का बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट करना भी इस वक्त भारी पड़ा. वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के सामने केवल 168 रन का लक्ष्य काफी कमजोर था.

टीम इंडिया (Team India) के ओपनर बल्लेबाज से लेकर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों में वह ताकत नजर नहीं आई जिस वजह से टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबला जीत सके, जहां विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अर्द्धशतकीय पारी भी बेकार चली गई. जहां इस मुकाबले में इंग्लैंड ने 10 विकेट से भारत को हराते हुए फाइनल में जगह बना ली.

ALSO READ: सेमीफाइनल की हार के बाद पहली बार विराट कोहली का रिएक्शन, टूटे दिल से लिखा- बिना सपना पूरा किए…