VIRAT KOHLI

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद पहली बार विराट कोहली (Virat Kohli) का रिएक्शन सामने आया है जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से दर्द बयां किया है जिस पर लोग काफी रिएक्ट करते नजर आ रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार को भूल पाना टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस के लिए भी बिल्कुल आसान नहीं है.

जहां इस मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी हार झेल कर बाहर होना पड़ा. इसी के साथ अब इंग्लैंड फाइनल में पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेलेगा.

विराट कोहली ने कही बड़ी बात

सेमीफाइनल मुकाबले में 50 रन की शानदार पारी खेलने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की पारी पूरी तरह बेकार चली गई. इंग्लैंड से मिली हार के बाद अपने ट्वीटर हैंडल से कोहली ने लिखा कि

‘हम अपने दिल में निराशा लिए और अपने सपने को पूरे किए बिना ऑस्ट्रेलिया से लौट रहे हैं, लेकिन इस इवेंट से हम कुछ अच्छी यादें को लेकर जा रहे हैं और ग्रुप के तौर पर बेहतर होंगे. स्टेडियम में आकर हमें सपोर्ट करने के लिए हर एक फैन का शुक्रिया. इस जर्सी को पहनकर और इस देश के लिए खेलकर मुझे हमेशा गर्व होता है’.

विराट कोहली के नाम दर्ज हैं सबसे ज्यादा रन

विराट कोहली (Virat Kohli) ने न केवल टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 50 रन बनाए थे बल्कि इसके अलावा इस मेगा इवेंट में सबसे ज्यादा रन भी कोहली के नाम दर्ज है. इस टूर्नामेंट में 6 मुकाबले खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने चार बार अर्धशतकीय पारी खेली.

इसके बावजूद भी टीम इंडिया जब सेमीफाइनल में हार गई, तो विराट कोहली का इस तरह निराश होना लाजमी है, क्योंकि इस खिलाड़ी ने टीम के लिए हर उस मौके पर शानदार प्रदर्शन किया. जब टीम को इनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी जो इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद पूरी तरह निराश नजर आए नजर आए.

ALSO READ: राहुल द्रविड़ और चेतन शर्मा की इस जिद्द की वजह से टूटा भारत के विश्व कप जीतने का सपना, नहीं तो इस बार पक्का था कप

फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

सेमीफाइनल मुकाबले की अगर बात करें तो टॉस हारकर टीम इंडिया ने सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने 16 ओवर में ही खेल को समाप्त कर दिया.

हार्दिक पांड्या और विराट कोहली (Virat Kohli) की अर्धशतकीय पारी पूरी तरह से बेकार चली गई और अकेले जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचाया.

ALSO READ: सेमीफाइनल में मिली हार के बाद राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, कहा इस वजह से भारतीय खिलाड़ी नहीं खेलते हैं विदेशी टी20 लीग