Team India

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) जिस तरह शानदार प्रदर्शन कर रही थी, वैसे में किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को इतनी बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. एक तरफ भारतीय क्रिकेट फैंस और कई दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) से ट्रॉफी की उम्मीद कर रहे थे ताकि 15 साल का इंतजार खत्म हो सके, लेकिन यहां तस्वीर पूरी तरह बदल चुकी है.

इंग्लैंड के सामने पूरी तरह कमजोर दिखी टीम इंडिया (Team India) की हार के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों ने जमकर टीम इंडिया को खरी-खोटी सुनाई.

Team India की हार पर बरसे ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से बुरी तरह हारने के बाद टीम इंडिया (Team India) के पूर्व खिलाड़ियों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली. भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने इंग्लैंड टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि इंग्लैंड आप हमेशा बहुत अच्छी टीम रहे शुभकामनाएं, टीम इंडिया (Team India) बहुत कुछ सीखने को है और अगली बार मजबूती से वापसी करिए.

वहीं रोबिन उथप्पा ने कहा कि जोस बटलर और एलेक्स हेल्स इंग्लैंड को आज रात घर ले आए. दोनों ने शानदार पारी खेली. भारत के लिए एक दिल टूटने वाली हार, टफ लक.

इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस हारकर टीम इंडिया (Team India) ने सबसे पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अकेले इंग्लैंड की टीम को जीत दिला दी और सीधे फाइनल का टिकट कटा दिया.

इस मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाज सबसे ज्यादा सवालों के घेरे में रहे जिन्हें 1 विकेट भी हासिल नहीं हुई.

ALSO READ: इंजीनियरिंग छोड़ नेता बनी रविंद्र जडेजा की पत्नी, बीजेपी ज्वाइन करते ही इस शहर से मिला विधानसभा का टिकट

बेकार गई इन खिलाड़ियों की पारी

देखा जाए तो कहीं ना कहीं टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा का बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट करना भी इस वक्त भारी पड़ा. वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के सामने केवल 168 रन का लक्ष्य काफी कमजोर था.

टीम इंडिया (Team India) के ओपनर बल्लेबाज से लेकर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों में वह ताकत नजर नहीं आई, जिस वजह से टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबला जीत सके. विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अर्धशतकीय पारी भी बेकार चली गई.

ALSO READ: टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद रो पड़े कप्तान रोहित शर्मा, वीडियो देख भर आयेंगी आंखे