RAVI SHASTRI RAHUL DRAVID AND TEAM INDIA

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को विदेश में होने वाली टी20 लीग खेलने की अनुमति नहीं होती है, जिस वजह से हमेशा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को निशाने पर लाया जाता है. क्योंकि लोगों का मानना है कि बीसीसीआई की इस हरकत के कारण टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को देश से बाहर क्रिकेट खेलने का अधिक अनुभव नहीं मिल पाता है.

अब इस बारे में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है और उन्होंने बताया है कि विकल्प के तौर पर खिलाड़ियों को क्या करना चाहिए.

रवि शास्त्री ने दिया यह बयान

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों द्वारा देश से बाहर क्रिकेट खेलने की अनुमति ना मिलने वाली बात का कई दिग्गज खिलाड़ी भी समर्थन कर चुके हैं. अब इस कड़ी में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कोच रवि शास्त्री का बहुत बड़ा बयान आया है.

उन्होंने कहा है कि

“खिलाड़ियों के पास सीखने के काफी मौके हैं और उन्हें केवल घरेलू क्रिकेट खेलते रहने की जरूरत है. टीम इंडिया जितना दौरा कराती है, वह खिलाड़ियों के सीखने के लिए काफी है, जिससे वह पूरी तरह से परिपक्त हो सकें.”

जहीर खान ने भी किया बीसीसीआई को सपोर्ट

इस कड़ी में पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान भी रवि शास्त्री के बयान साथ नजर आए, क्योंकि उनका मानना है कि भारत में घरेलू क्रिकेट काफी मजबूत है. ऐसे में खिलाड़ियों को आईपीएल के अलावा किसी दूसरे लीग में खेलने की जरूरत है ही नहीं. जहीर खान ने कहा कि

“जब हमारे पास मजबूत ढांचा है, तो फिर खिलाड़ियों को कहीं और जाने की क्या जरूरत है? हम एक साथ तीन टीमें मैदान में उतार सकते हैं, क्योंकि इस वक्त भारत की ताकत काफी बढ़ चुकी है.”

ALSO READ: “वीरेंद्र सहवाग के बाद अगर कोई तेजी से रन बना सकता है तो सिर्फ वही है” इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में न देखकर भड़के आकाश चोपड़ा

राहुल द्रविड़ ने दी वार्निग

राहुल द्रविड़ भी इस मामले पर अपनी राय रखते हुए यह कह चुके हैं कि

“विदेशी टी20 लीग में कोई भारतीय नहीं है. इस बारे में कई बार सवाल उठाए जाते हैं, लेकिन हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि बहुत से खिलाड़ियों को डोमेस्टिक सीजन के बीच में विदेशी लिए खेलने के लिए कहा जा रहा है और वेस्टइंडीज क्रिकेट के साथ क्या हुआ यह हर कोई जानता है. इसलिए मैं बिल्कुल भी नहीं चाहूंगा कि भारतीय क्रिकेट भी उसी नक्शे कदम पर चले.”

ALSO READ: “वीरेंद्र सहवाग के बाद अगर कोई तेजी से रन बना सकता है तो सिर्फ वही है” इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में न देखकर भड़के आकाश चोपड़ा