ICC World Test Championship

भारतीय टीम को आईपीएल के तुरंत बाद इसी साल जून में होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेला है। जिसके लिए मंगलवार को भारतीय टीम की स्कॉर्ड का भी ऐलान किया गया है। जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में कई सारे बड़े खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो वहीं इस लिस्ट में एक बेहतरीन खिलाड़ी ऐसा है, जिसे बीसीसीआई ने भाव देना भी जरूरी नहीं समझा।

इस खिलाड़ी को नहीं मिला एक भी मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मयंक अग्रवाल हैं। जो रणजी मैच 2022-23 की सीजन में कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे और उस दौरान उन्होंने नौ मैचों की 13 पारियों खेलते हुए 990 रन बनाए हैं। जिसमें खिलाड़ी के नाम पर तीन शतक और छह अर्धशतक भी शामिल है।

मयंक का सबसे बेहतरीन स्कोर 249 रनों का रहा है। रणजी में इतना शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी मयंक पर बीसीसीआई ने एक बार भी ध्यान नहीं दिया है।

बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल के साथ की नाइंसाफी

दरअसल ऐसा पहला मौका नहीं है जब तक वालों को भारतीय टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया गया। मयंक अग्रवाल पिछले साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं मयंक ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। लेकिन सिलेक्टर्स केएल राहुल के आगे खिलाड़ी को बिल्कुल अनदेखा कर रहे हैं, जबकि उनके प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया में जगह बनाने के एक बड़े प्रबल दावेदार हैं।

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी के साथ की जाती है तुलना

मयंक अग्रवाल की तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के साथ की जाती है। उन्होंने अपने शुरुआती 12 टेस्ट पारियों में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में दो दोहरे शतक भी लगाए हैं। ऐसा करके मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ा है।

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में डॉन ब्रैडमैन ने 13 पारियों में 2 दोहरे शतक लगाया है, तो वहीं मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें दो दोहरे शतक 4 शतक और 6 अर्धशतक भी शामिल है।

Read More : विश्व कप 2023 तक बहुत बीजी है भारतीय टीम का शेड्यूल, जून से सितंबर तक इन देशों के साथ है सीरीज

Published on April 27, 2023 5:19 pm