RCB TEAM (विराट कोहली)

भारत में इस समय सबसे बड़ी घरेलू लीग यानी कि आईपीएल खेला जा रहा है और जहां आईपीएल में सभी खिलाड़ी एक से बढ़कर एक प्रदर्शन दिखा रहे हैं। तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो मैदान पर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। आज हम आपको जिस खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं।

उन्हें हाल ही में टीम इंडिया से उनके खराब प्रदर्शन को लेकर के उन्हें बाहर किया गया था, लेकिन अब आईपीएल में भी उनका खराब प्रदर्शन चिंता का विषय बना हुआ है।

खिलाड़ी के करियर पर मंडराया बादल

दरअसल जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि आरसीबी की तरफ से खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक है। जो मैदान पर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं दिनेश पिछले काफी समय से भारतीय टीम से भी अपने खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर चल रहे हैं और अब आईपीएल में भी उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है।

इस खिलाड़ी ने अभी तक 8 मुकाबले खेलते हुए महज 83 रन ही बनाए हैं। जिसको देखते हुए यह कहा जा रहा है कि आने वाले मैचों से इस खिलाड़ी को बाहर किया जा सकता है।

मोटी रकम के साथ आरसीबी में हुए थे शामिल

बता देखी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिनेश कार्तिक को एक सीजन के लिए 5.50 करोड़ की मोटी रकम देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था तो वहीं दिनेश इस रकम पर भी खरे नहीं उतर पा रहे हैं और ना ही अभी तक वो आईपीएल में एक भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब हुए हैं।

बीती रात केकेआर और आरसीबी के बीच खेले गए मुकाबले में देश ने महज 22 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। उनके खराब प्रदर्शन की वजह से लगातार उनके क्रिकेट करियर पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

कार्तिक का आईपीएल करियर

बात अगर दिनेश कार्तिक की आईपीएल करियर की करें तो अभी तक इस खिलाड़ी ने 237 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 26.23 की औसत के साथ 4459 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 20 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं। वहीं इस सीजन की अगर बात करें तो इस खिलाड़ी ने 8 मैच खेलते हुए 83 रन बनाने का काम किया है।

Read More : IPL 2023, POINTS TABLE: गुजरात की जीत ने मुंबई समेत इन 3 टीमों का बिगाड़ा समीकरण, अब आईपीएल 2023 से बाहर होना तय!