Placeholder canvas
team india
क्रिकेट न्यूज

क्रिकेट खेलने की उम्र में संन्यास लेने को मजबूर हुआ Team India का ये स्टार खिलाड़ी, बीसीसीआई ने किया बुरा बर्ताव

टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्हें शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है. यही वजह है कि अब ये खिलाड़ी धीरे-धीरे टीम से दूरी बनाने लगे हैं. इसका सबसे बड़ा कारण बीसीसीआई द्वारा इन खिलाड़ियों के खिलाफ लिया जाने वाला फैसला है. दरअसल टीम में इस वक्त लगातार युवा और नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, जिस कारण पुराने खिलाड़ी का करियर दांव पर लगा है.

आज हम टीम इंडिया (Team India) के ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिसने घरेलू क्रिकेट से लेकर टीम इंडिया की जर्सी में कमाल दिखाया और अब बीसीसीआई के फैसले से इन्होंने संन्यास का मन बना लिया है.

संन्यास लेगा Team India का यह स्टार खिलाड़ी

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं पृथ्वी शॉ है जिन्हे लगातार टीम इंडिया से बाहर रखा जा रहा है. घरेलू क्रिकेट में इन्होंने रनों का अंबार लगा दिया था. इसके बावजूद भी बीसीसीआई द्वारा कोई भाव नहीं दिया जा रहा.

आपको बता दें कि नाहीं तो वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को मौका मिला और ना ही आयरलैंड दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज में इन्हें मौका दिया जा रहा है.

ऐसे में अब लग रहा है कि बीसीसीआई ने इनके लिए सारे रास्ते बंद कर दिए हैं, जिसके बाद इस खिलाड़ी के पास संन्यास के अलावा कोई और विकल्प नहीं है.

Team India में आकर मचा सकता है तबाही

जिस तरह टीम इंडिया के कई खिलाड़ी इस वक्त चोटिल चल रहे है, ऐसे में पृथ्वी को शामिल करने के बारे में एक बार मैनेजमेंट को सोचना चाहिए. आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए पांच टेस्ट में 339 रन और 44 फर्स्ट क्लास मैच में 3802 रन बनाए हैं. वह टीम इंडिया में शामिल होकर एक आक्रामक बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं.

देखा जाए तो इस वक्त कहीं ना कहीं टीम इंडिया का ओपनिंग कंबीनेशन से लेकर मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से तय है, यही वजह है कि पृथ्वी को मौका नहीं मिल पा रहा है.

ALSO READ: Asia Cup 2023 के लिए इस मैच विनर को दी गई कप्तानी, यशस्वी- बुमराह की होगी एंट्री, 16 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान