Placeholder canvas

रविचंद्रन अश्विन ने की भविष्यवाणी कहा भारत नहीं बल्कि ये टीम है आईसीसी विश्व कप 2023 जीतने की प्रबल दावेदार

वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा एंड कंपनी घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब अपने नाम करने में कामयाब होंगे।

हालांकि, इस बार भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया को भी इस टूर्नामेंट के विजेता के रुप में प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस टीम ने हाल ही में भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा जमाया था। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को हल्के में लेना भारतीय टीम पर भारी पड़ सकता है।

5 अक्टूबर को होगा महाकुंभ का आगाज

बता दें कि आईसीसी की तरफ से वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, भारतीय टीम 8 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट के तहत अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

विश्व कप का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा जो कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय सरज़मीं पर टूर्नामेंट का आयोजन होने की वजह से टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन रविचंद्रन अश्विन मानते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भी जीत के लिए दावेदारी ठोक रही है।

इस टीम को हल्के में न लेने की अश्विन ने दी चेतावनी

हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए एक वीडियो में अश्विन ने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया को हल्के में न लेने की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा कि,

“एकदिवसीय विश्व कप में, ऑस्ट्रेलिया पसंदीदा में से एक है। मुझे पता है कि दुनिया भर के क्रिकेट जगत के लोग कहते रहेंगे कि भारत पसंदीदा है – वास्तव में, दुनिया भर के सभी क्रिकेटर इसे एक रणनीति के रूप में उपयोग करेंगे और कहेंगे कि भारत पहले पसंदीदा है। हर आईसीसी इवेंट। वे खुद पर दबाव कम करने और हम पर अतिरिक्त दबाव डालने के लिए इस रणनीति का उपयोग करते हैं। भारत पसंदीदा में से एक हो सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया भी एक पावरहाउस है।”

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये 4 टीमें! इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी