Placeholder canvas

Ashes 2023: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद छलका Stuart Broad का दर्द, कहा- इस बात का हमेशा रहेगा मलाल

कल एशेज सीरीज के अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 49 रन से हरा दिया था. इस तरह से एशेज 2-2 के बराबरी पर समाप्त हुई. यह टेस्ट स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के करियर का अंतिम टेस्ट रहा. ब्राॅड ने टेस्ट के चौथे दिन ही अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के संन्यास से इंग्लैंड क्रिकेट को बड़ी क्षति पहुंची है, ऐसा गेंदबाज बार-बार नही आता. स्टुअर्ट ब्रॉड ने संन्यास के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में अपना एक मलाल साझा किया.

इस बात का हमेशा मलाल रहेगा- ब्राॅड

टेस्ट के बाद स्टुअर्ट ब्राॅड (Stuart Broad) ने कहा कि,

‘उन्हें हमेशा इस बात का पछतावा रहेगा कि उन्हें एजबेस्टन टेस्ट में नई गेंद का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था. स्टुअर्ट ने कहा कि मुझे क्रिकेट में ज्यादा कोई पछतावा नहीं है, लेकिन मुझे एजबेस्टन टेस्ट में नई गेंद का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था, लेकिन हम इसे करने में नाकाम रहे और कमिंस और लियोन को बल्लेबाज करना आसान हो गया. अगर मैं टाइम मशीन में वापस जाऊं तो मैं पुरानी गेंद से ही गेंदबाजी करना चाहूंगा. लिहाजा, अंत में अगर आप एक मजबूत टीम ऑस्ट्रेलिया से हारते है तो आपको अपना सिर ऊपर रखना चाहिए.’

ऐसा रहा स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) का करियर

अपने करियर के शुरूआत में जब स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) गेंदबाजी कर रहे थे तब भारत के धाकड़ खिलाड़ी युवराज सिंह ने उन्हें एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिया था. बाकि गेंदबाजों के इतर स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस ओवर के बाद जोरदार वापसी की. संन्यास लेने से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने 121 वनडे खेला था जिसमें उन्होंने 178 विकेट चटकाया था.

वही टेस्ट क्रिकेट में ब्राॅड ने 167 टेस्ट मैच खेला था जिसमें उन्होंने 604 विकेट प्राप्त किया था. वह दुनिया के पांचवे सबसे अधिक सफल तेज गेंदबाज थे. स्टुअर्ट ब्रॉड को सचिन तेंदुलकर ने बहुत रेट करते थे.