YASH DHULL TEAM INDIA BCCI

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होने के बाद आयरलैंड का दौरा करना है। भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए हाल ही में बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान किया है जहां पर इस गेंदबाज बुमराह को भारत का कप्तान बनाया गया है तो वहीं ऋतुराज गायकवाड को कप्तानी सौंपी गई है।

लेकिन इस बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लेते हुए एक ऐसे बल्लेबाज को आयरलैंड के खिलाफ टीम में शामिल किया है। जो अच्छे-अच्छे गेंदबाजों के पसीने छुड़ा देता है

आयरलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी को मिली एंट्री

दरअसल बीसीसीआई ने आयरलैंड के खिलाफ जिस भारतीय टीम का ऐलान किया है उसमें कैसे खिलाड़ी की एंट्री हुई है। जिसके आगे अच्छे-अच्छे गेंदबाज पानी भरते हुए दिखाई देते हैं।

बता दें इस खिलाड़ी के अंदर महेंद्र सिंह धोनी की झलक भी दिखाई देती है यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा हैं, जिन्हें इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत की T20 टीम में चुना गया है।

आईपीएल के स्टार खिलाड़ी को मिली जगह

जितेश शर्मा अपने खतरनाक खेल से महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला देते हैं तो वहीं वह अपने विस्फोटक बल्लेबाजी और चीते जैसी फुर्ती और विकेटकीपिंग के लिए भी जाने जाते हैं।

बता दें कि आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी ने काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था और अपने खेल के दम पर ही टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया था। जिसका इनाम मिलते हुए बीसीसीआई ने आयरलैंड के खिलाफ टीम में मौका दिया है।

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात दें जितेश शर्मा के प्रदर्शन की करें तो आईपीएल में उन्होंने 26 मुकाबले खेलते हुए 149.24 की स्ट्राइक रेट के साथ 543 रन बनाए हैं। जितेश शर्मा ने आईपीएल में 33 छक्के और 44 चौके लगाए हैं वहीं 90 टी-20 मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 2096 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 9 अर्धशतक शामिल है।

आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में टीम इंडिया

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, आवेश खान.

Read More : IND vs WI: 3 खिलाड़ी जो भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 1 है अब तक सबसे आगे