Placeholder canvas

IND vs WI: 3 खिलाड़ी जो भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 1 है अब तक सबसे आगे

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। अब दोनों टीमों की नज़र तीसरे वनडे पर टिकी है जो 1 अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं।

ईशान किशन

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का शामिल है। इस खिलाड़ी ने पिछले दो मैचों में लगातार अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। इस स्टार प्लेयर ने पहले वनडे में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए।

इसके बाद दूसरे वनडे में भी उनका प्रदर्शन ऐसा ही रहा। इस मुकाबले में भी किशन ने 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से शानदार अर्धशतक ठोका। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर तीसरे वनडे में भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकला तो किशन मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीत सकते हैं।

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पिछले दो मैचों में वेस्टइंडीज के खिलाफ घातक प्रदर्शन किया है। उन्होंने पहले मैच में कुल 4 विकेट हासिल किए तो दूसरे मुकाबले में 1 विकेट और 8 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस घातक गेंदबाजी के दमपर इस गेंदबाज ने जबरदस्त वापसी की है। ऐसे में उम्मीद है कि तीसरे वनडे में अगर वह इसी तरह विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिल सकता है।

शाई होप

इस लिस्ट में एक नाम मेजबान टीम के कप्तान शाई होप का भी शामिल है। इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के तहत खेले गए पहले मैच में उन्होंने 43 रनों की शानदार पारी खेली।

इसके बाद दूसरे मुकाबले में उन्होंने 63 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। माना जा रहा है कि तीसरे वनडे में शाई होप टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं।

ALSO READ: IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिन्हें तीसरे वनडे में मिल सकता है मौका, भारत के लिए हर मैच में साबित होते हैं मैच विनर