Placeholder canvas

IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिन्हें तीसरे वनडे में मिल सकता है मौका, भारत के लिए हर मैच में साबित होते हैं मैच विनर

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मेजबानों ने 5 विकेट से जीत लिया। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 181 रनों पर सिमट गई थी।

इसके जबाव में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट खोकर 182 रन बनाए और 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। मेजबानों ने मेहमानों के खिलाफ दूसरे वनडे जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब दोनों टीमों की नज़र 1 जुलाई को होने वाले निर्णायक मुकाबले पर टिकी है।

ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 3 नए खिलाड़ियों को आखिरी वनडे में मौका दे सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़

इस लिस्ट में पहला नाम युवा धाकड़ बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ का शामिल है। इस खिलाड़ी ने हाल ही में आईपीएल के दौरान अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने चेन्नई को खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 में कुल 16 मुकाबले खेले। इनमें गायकवाड़ ने 147.50 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में भी युवा बल्लेबाज का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय कप्तान उन्हें तीसरे वनडे मैच में मौका दे सकते हैं।

जयदेव उनादकट

तेज गेंदबाज जयदेव उनदाकट लंबे वक्त बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। वह इस वक्त फॉर्म में हैं और अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं। पिछले दो मुकाबलों में भले ही उनाकट को मौका नहीं मिला है, लेकिन अंतिम मैच में उनके प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने के चासेंस अधिक हैं।

31 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में 7 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 4.01 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए उन्होंने 8 विकेट हासिल किए हैं।

युजवेंद्र चहल

अपनी जादुई स्पिन गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले युजवेंद्र चहल लंबे वक्त से खेल के मैदान पर खेलते हुए नज़र नहीं आए हैं। उन्हें टीम में सेलेक्ट तो किया जाता है लेकिन प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया जाता है।

हालांकि, उम्मीद है कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले अंतिम वनडे में भारत के लिए 72 वनडे मैचों में 121 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को मौका मिल सकता है।

ALSO READ: IND vs WI: तीसरे वनडे से इन 3 खिलाड़ियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता, दूसरे वनडे में कटाया था भारत की नाक