umran1 1

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मेजबानों ने 5 विकेट से जीत लिया। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 181 रनों पर सिमट गई थी। इसके जबाव में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट खोकर 182 रन बनाए और 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

मेजबानों ने मेहमानों के खिलाफ दूसरे वनडे जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब दोनों टीमों की नज़र 1 जुलाई को होने वाले निर्णायक मुकाबले पर टिकी है।

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कुछ खिलाड़ियों को अंतिम मुकाबले से ड्रॉप कर सकते हैं।

आइये जानते हैं…

सूर्यकुमार यादव

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का दर्ज है। दूसरे वनडे मैच में इस खिलाड़ी का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा। सूर्या ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 24 रन बनाए और पवेलियन लौट गए।

पहले वनडे मैच में भी वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। उनके बल्ले से सिर्फ 19 रन निकले थे। ऐसे में तय है कि कप्तान उन्हें तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाएंगे। सूर्या ने टी20 क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन वनडे में वह पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं।

अक्षर पटेल

इस लिस्ट में दूसरा नाम स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल का शामिल है। दूसरे वनडे में विराट कोहली की जगह उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था। लेकिन ये खिलाड़ी इस मौके को भुनाने में नाकाम साबित हुआ।

अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी के दौरान सिर्फ 1 रन बनाया और गेंदबाजी में भी वह फ्लॉप साबित हुए। उन्होंने एक भी विकेट नहीं लिया। ऐसे में तय है कि कप्तान उन्हें तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाएंगे।

उमरान मलिक

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के तीसरे मुकाबले में तेज गेंदबाज उमरान मलिक का प्लेइंग 11 से बाहर जाना तय है। दरअसल, ये खिलाड़ी अपनी घातक गेंदबाजी का जलवा कैरिबियाई खिलाड़ियों के सामने दिखाने में नाकाम साबित हुआ है।

पहले वनडे मैच में उन्होंने कुल 3 ओवर गेंदबाजी की जिसमें बिना कोई विकेट हासिल किए 5.66 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किए। ऐसा ही हाल दूसरे वनडे में भी रहा, उमरान ने 9.00 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किए और एक भी विकेट नहीं चटकाया।

ALSO READ: Team India Squad Ireland T20 Series: आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान… जसप्रीत बुमराह होंगे कप्तान, ऋतुराज समेत इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Published on July 31, 2023 9:35 pm