Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा हैं ये 3 खिलाड़ी एशिया कप 2023 में मौका मिलना मुश्किल

एशिया कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है। 31 अगस्त से टूर्नामेंट की पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में शुरुआत हो रही है। टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। यहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज जारी है। इसके बाद भारतीय टीम मेजबानों के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी। माना जा रहा है कि भारत ने अपने अभियान की शुरुआत इस सीरीज से ही कर दी है।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें वेस्टइंडीज सीरीज पर टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है लेकिन उन्हें एशिया कप में खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

सूर्यकुमार यादव

टी20 क्रिकेट में अपने बल्ले की हनक से धमाल मचाने वाले सूर्यकुमार यादव वनडे फॉर्मेट में फ्लॉप साबित हुए हैं। उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर की बात है वह ज्यादा देर तक विकेट पर भी नहीं टिक पा रहे हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक खेले गए दो वनडे मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 43 रन निकले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी का एशिया कप 2023 के लिए सेलेक्ट किए जाने वाले स्क्वॉड में सेलेक्शन काफी मुश्किल है।

जयदेव उनादकट

लगभग 10 सालों बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का हिस्सा जरुर बनाया गया लेकिन अब तक वह प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पाए हैं। उन्होंने आखिरी बार साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच खेला था।

ऐसे में माना जा रहा है कि 31 वर्षीय खिलाड़ी का एशिया कप में खेलना मुश्किल है। टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज ने अपने अब तक के करियर में 7 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 8 विकेट चटकाए हैं।

मुकेश कुमार

इस लिस्ट में एक नाम तेज गेंदबाज मुकेश कुमार का भी शामिल है। इस खिलाड़ी ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। मुकेश कुमार ने पहले वनडे में 1 विकेट भी हासिल किया। लेकिन दूसरे मैच में उन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को विदेशी धरती पर खेलने का अनुभव कम है। टीम मैनेजमेंट उन्हें अभी और आजमाना चाहेगा। यही वजह है कि इस खिलाड़ी को एशिया कप 2023 के लिए स्क्वॉड का हिस्सा बनाए जाने के चांस बहुत कम हैं।

ALSO READ: IND vs WI: 3 खिलाड़ी जो भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज में बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज, नंबर 1 है अब तक सबसे आगे