WhatsApp Image 2022 10 11 at 12.16.14 PM

आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं जहां से एक गुमनाम क्रिकेटर रातोंरात स्टार बन जाता है. आईपीएल के हर सीजन से एक नया क्रिकेटर भारतीय टीम (Team India) को मिल जाता है जो बाद में भारतीय टीम (Team India) के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करता है. इस आईपीएल में भी एक ऐसा क्रिकेटर दिख रहा है जो बाद में भारत के लिए खेलेगा. इस गेंदबाज के अंदर जसप्रीत बुमराह वाले सारे गुण मौजूद हैं जो इसे बहुत खास बनाता है.

कौन है वह गेंदबाज

हम मुंबई इंडियंस (MI) के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल की बात कर रहे है. आकाश को टीम में जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में लाया गया था .शुरुआती कुछ मैचों में जरूर आकाश उतने प्रभावी नही रहे लेकिन अंतिम चरण में उन्होंने शानदार गेंदबाज़ी की.

अंतिम लीग मैच में जब मुंबई को हर हाल में जीत दर्ज करना था तब उन्होंने गेंदबाजी की कमान संभाली और शानदार प्रदर्शन किया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान आकाश ने चार ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 37 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

हैरी ब्रुक और क्लासेन को किया बोल्ड

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरुआत शानदार की थी. सलामी बल्लेबाजों के रूप में विवरांत और मयंक अग्रवाल के बीच शतकीय साझेदारी हुआ था. लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाजों ने पारी का अंत बेहतर नही किया क्योंकि आकाश मधवाल ने डेथ ओवर में कमाल की गेंदबाजी की.

अंतिम ओवर में उन्होंने चौथी गेंद पर हेनरिक क्लासेन को बोल्ड किया और पांचवी गेंद रन उन्होंने हैरी ब्रुक को भी बोल्ड कर दिया. हैरी ब्रुक को आकाश ने जिस याॅर्कर पर बोल्ड किया अब वह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग उन्हें जसप्रीत बुमराह से कम्पेयर कर रहे हैं.

शुभमन गिल को भेजा था पवेलियन

जब मुंबई इंडियंस के सामने गुजरात टाइटंस की टीम खेलने आई थी तब भी आकाश ने शानदार गेंदबाजी की थी. आईपीएल या फिर इंटरनेशनल क्रिकेट के मौजूद दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज शुभमन गिल को आकाश मधवाल ने बोल्ड किया था. आकाश की गेंद शुभमन बिल्कुल समझ ही नही पाए. उस मैच में आकाश ने 4 ओवर में 31 रन देकर तीन खिलाड़ियों को आउट किया था.

ALSO READ:RCB के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद शुभमन गिल की बहन को दी गईं गंदी गालियाँ, सारा तेंदुलकर ने दिया क्रिकेटर के लिए प्यार

Published on May 23, 2023 8:24 am