FAF DU PLESSIS ON DINESH KARTHIK

IPL 2023 के सीजन के सभी लीग मुकाबले समाप्त हो चुके हैं। 4 टीमों के बीच अब क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट का 70 वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात (RCB vs GT) के बीच में खेला गया। टॉस हारकर आरसीबी (RCB) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन बनाए, तो गुजरात की टीम ने स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया।

आरसीबी (RCB) को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद गुस्साए कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने अपनी ही टीम के खिलाड़ी को लेकर बड़ी बात कही है।

हार के बाद बौखलाए RCB के कप्तान

दरअसल गुजरात से मिली करारी हार के बाद आरसीबी (RCB) के कप्तान फाफ डू प्लेसिस काफी ज्यादा गुस्से में दिखाई दिए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की तो वहीं खुद के योगदान को भी लेकर बड़ी बात कही।

उन्होंने टीम के मिडिल ऑर्डर पर भी बयान दिया, लेकिन बाद में उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जो इस समय खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

दिनेश कार्तिक हुए आगबबूला

आरसीबी (RCB) के कप्तान साहब फाफ डू प्लेसिस यहीं नहीं रुके उन्होंने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर भी जमकर भड़ास निकाली। फाफ ने कहा कि

“यह क्रिकेट है मुझे ऐसा लगता है कि शायद आईपीएल के इस सीजन में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। उनकी कंधो पर बहुत ज्यादा बोझ है।”

दिनेश कार्तिक आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी बने हैं। बता दें दिनेश अभी तक 17 बार आईपीएल में शून्य पर आउट हो चुके हैं।

आईपीएल में दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन

आईपीएल के सीजन में अगर दिनेश कार्तिक के अभी तक के प्रदर्शन की बात करें, तो बता दें खिलाड़ी ने 13 मुकाबले खेलते हुए सिर्फ 140 रन बनाए हैं, जिसमें से वह चार बार शून्य पर आउट हुए हैं। जबकि पिछले सीजन में उन्होंने आरसीबी के लिए 330 रन बनाए थे और अपने दम पर कई बार जीत भी दिलाई थी।

ALSO READ: WTC Final से पहले Team India को लगा तगड़ा झटका, 8416 रन बनाने वाला यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल, मुसीबत में हिटमैन रोहित शर्मा

Published on May 22, 2023 9:29 pm