Placeholder canvas

GT vs CSK, Qualifier1: चेन्नई और गुजरात की भिड़ंत में बारिश डालेगी खलल! जानिये कैसा है चेपक का पिच और मौसम का मिजाज

by Nihal Mishra

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच आज यानी 23 मई को एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल का पहला क्वालिफायर खेला जाएगा. जो भी टीम इस मैच में विजय प्राप्त करेगी तो सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. आइपीएल का फाइनल 29 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आइए इस लेख में पहले क्वालिफायर पर बात करने की कोशिश करते हैं.

कैसा रहेगी पिच

एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करती है. ऐसे में हमें इस मैच में टर्न और कम बाउंस देखने को मिलेगा. ये पिच धीमी रहेगी जिसकी वजह से गेंद बल्ले पर उतने अच्छे से नहीं आती, जितना कि अन्य मैदानों पर आती है. चेपॉक की पिच स्पिन गेंदबाज़ो के लिए काफी मददगार मानी जाती है.

गुजरात टाइटंस के तरफ से राशिद खान और चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से रवींद्र जडेजा का रोल बहुत ही अहम रहने वाला है. इस पिच पर पहली पारी का औसतन स्कोर 163 रन का रहा है. ऐसे में हम यहां एक लो स्कोरिंग मैच देख सकते हैं.

कैसा रहेगा मौसम

पहले क्वालिफायर में बारिश की कोई संभावना नही है. मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और यहां एक अच्छा क्रिकेट मैच देखने को मिल सकता है. दिन का तापमान 29 डिग्री से 35 डिग्री के बीच रहने वाला है. दिलचस्प है कि गुजरात टाइटंस की टीम अभी तक एक भी मैच एमए चिदंबरम चेपाॅक स्टेडियम में नही खेला है. दूसरी तरफ एक तथ्य यह भी है कि चेन्नई सुपर किंग्स अभी तक गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक भी मैच नही जीत सकी है.

टाॅस जीते तो क्या करे

एमए चिदंबरम स्टेडियम अभी तक 74 मैच खेले गए हैं. इनमें से पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने 44 मैच जीते हैं और टारगेट चेस करने वाली टीम 30 मैच जीतने में कामयाब रही है. ऐसे में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना यहां बेहतर साबित होगा.

ALSO READ:IPL 2023: गुजरात टाइटंस से मिली हार से बुरी तरह टूटे Virat Kohli, मैदान पर ही छलक पड़े किंग कोहली के आंसू

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00