TAMIM IQBAL NOT PLAY WC 2023

तमीम इकबाल: वनडे विश्व कप 2023 का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। 5 अक्टूबर को भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा जिसमें दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

तमीम इकबाल को नहीं मिला मौका

वनडे विश्व कप 2023 के लिए सभी टीमों का ऐलान हो चुका है। इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें शामिल होंगी। इस दौरान 48 मुकाबले खेले जाएंगे। 1.5 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई हैं। इस बीच खबर आ रही है कि बांग्लादेश के लिए वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को वनडे विश्व कप 2023 के लिए चुने गए स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तमीम इकबाल लंबे वक्त से पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। सेलेक्शन से पहले उन्होंने सेलेक्टर्स को सूचित किया था कि उन्हें स्क्वॉड में शामिल करने से पहले उनकी चोट का ध्यान रखा जाए। जिसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स ने उन्हें विश्व कप स्क्वॉड से ड्रॉप कर दिया।

चीफ सेलेक्टर का बयान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने तमीम को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि वह लंबे वक्त से चोटिल चल रहे हैं। इस वजह से स्टार खिलाड़ी को आगामी विश्व कप स्क्वॉड से बाहर रखा गया है।

उन्होंने कहा कि,

“हम सभी जानते हैं कि तमीम इकबाल लंबे समय से चोट के कारण परेशान हैं। वह न्यूजीलैंड सीरीज के लिए लौटे थे। पहले मैच के बाद थोड़ी शिकायत हुई थी। हमने इस बारे में सोचा। हमने यह निर्णय लेने से पहले सभी संबंधित पक्षों से बात की है। हमने तमीम के साथ इस पर चर्चा की। हमने टीम प्रबंधन के साथ इस पर चर्चा की। मैं लंबे विश्व कप अभियान में जोखिम नहीं लेना चाहता।”

रिटायरमेंट से की वापसी

मालूम हो कि 34 वर्षीय खिलाड़ी ने 6 जुलाई को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। लेकिन प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात के बाद उन्होंने अगले ही दिन अपना फैसला बदल दिया।

इसके बाद 3 अगस्त को तमीम इकबाल ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। वह एशिया कप से भी बाहर हो गए थे। अब तमीम इकबाल को वनडे विश्व कप स्क्वॉड से भी बाहर कर दिया गया।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन , तंजीद हसन, तंजीम हसन, महमुदुल्लाह।

ALSO READ: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच आई बुरी खबर टीम को लगा तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी पर लगा दो मैचों का बैन

Published on September 28, 2023 1:42 pm