Placeholder canvas

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच आई बुरी खबर टीम को लगा तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी पर लगा दो मैचों का बैन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। राजकोट में खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया मेहमानों का सूपड़ा साफ करने के उद्देश्य से उतरी है। दरअसल, भारतीय टीम शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। आज टीम इंडिया सीरीज का तीसरा मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की बड़ी कार्रवाई

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच खबर आ रही है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक खिलाड़ी के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए उसे अगले दो मैच से बैन कर दिया है। बोर्ड ने उसे क्रिकेट आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी ठहराया है। हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड हैं।

18 महीने में तीसरी बार कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। बोर्ड ने उनपर दो मैचों के लिए बैन लगा दिया है।

दरअसल, मैथ्यू वेड इस वक्त मार्श कप में खेल रहे हैं। इस दौरान एक मैच के दौरान गुस्से में स्टार प्लेयर ने अपना बल्ला पिच पर काफी ज़ोर से पटक दिया। जिसकी वजह से उनके खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ी कार्रवाई की। अब उन्हें दो मैच के लिए बैन कर दिया गया है।

मैथ्यू वेड ने स्वीकार की गलती

ये घटना सोमवार को तस्मानिया बनाम विकेटोरिया मैच की है। मैथ्यू वेड तस्मानिया की तरफ से नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। इस दौरान उन्होंने 51 गेंदों में 25 रन बनाए थे।

आउट होने पर वह बौखला गए और गुस्से में आकर उन्होंने अपना बल्ला पिच पर पटक दिया। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें क्रिकेट आचारसंहिता के उल्लंघन का दोषी ठहराया।

मैथ्यू वेड ने खुदपर लगे आरोप से इनकार नहीं किया। उन्होंने अपनी गलती स्वीकार की है। अगले दो मैचों में वह खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे।

ALSO READ: IND vs AUS: सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल ने इस खिलाड़ी को थमाई ट्रॉफी, जानिए कौन है ये नया खिलाड़ी जिसे थमाई गई ट्रॉफी!