YUVRAJ SINGH DEEPENDRA SINGH

चीन में इस वक्त एशियन गेम्स 2023 का आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट में क्रिकेट के मुकाबले भी खेले जा रहे हैं। एशियन गेम्स 2023 के पहले ही मैच में एक खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया है। नेपाल के एक धाकड़ बल्लेबाज ने युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया युवराज सिंह का रिकॉर्ड

बता दें कि भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में अर्धशतक ठोककर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया था। इसी मैच में युवी ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 6 गेंदों में 6 छक्के ठोके थे। पूर्व भारतीय खिलाड़ी के इस रिकॉर्ड को अब नेपाल के एक खिलाड़ी ने तोड़ दिया है। उन्होंने 9 गेंदों में अर्धशतक ठोककर तहलका मचा दिया है।

हम जिस खिलाड़ी की यहां चर्चा कर रहे हैं उसका नाम दीपेंद्र सिंह हैं। नेपाल की तरफ से एशियन गेम्स 2023 में खेलते हुए इस खिलाड़ी ने टी20 के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक ठोका है।

उन्होंने दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस दौरान उन्होंने 10 गेंदों में नाबाद 52 रन ठोके। उनके बल्ले से 8 छक्के निकले। उन्होंने पहली 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़े।

टी20 के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

एशियन गेम्स 2023 में नेपाल और मंगोलिया के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में नेपाल के एक और बल्लेबाज ने टी20 के इतिहास का सबसे तेज़ शतक ठोका। कुशल मल्ला ने रोहित शर्मा और डेविड मिलर का रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया। उन्होंने 34 गेंदों में शतक ठोक दिया।

मल्ला ने मंगोलिया के खिलाफ 50 गेंदों में 8 चौके और 12 छक्कों की मदद से कुल 137 रन बनाए। मल्ला की इस शानदार पारी के दमपर नेपाल की टीम टी20 इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है। टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 314 रनों का स्कोर तैयार किया।

ALSO READ: रोहित शर्मा के दरियादिली ने जीता करोड़ो भारतीयों का दिल, विजेता कप्तान केएल राहुल को दी ट्रॉफी, देखें सेलिब्रेशन का ये मजेदार वीडियो

Published on September 28, 2023 1:54 pm