Placeholder canvas

विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, कई खिलाड़ी हुए अभ्यास मैचों से बाहर, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये अपडेट

बुधवार को टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल की। मेहमानों ने मेजबानों को तीसरे मैच में करारी शिकस्त दी। राजकोट में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

मेहमानों ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 352 रनों का स्कोर तैयार किया था। इसके जवाब में टीम इंडिया (Team India) 49.4 ओवर में 286 रनों पर ढेर हो गई।

तीसरे वनडे में 66 रनों से हारा भारत

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में टीम इंडिया (Team India) का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से फ्ल़ॉप रहा। रोहित शर्मा (86) विराट कोहली (56) और श्रेयस अय्यर (48) के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाया। इसका नतीजा ये रहा कि भारत को 66 रनों से ये मुकाबला हारना पड़ा। हालांकि, टीम ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के तमाम खिलाड़ी उपलब्ध नहीं थे। कुछ पर वायरल का असर दिखा तो कुछ व्यक्तिगत कारणों से शामिल नहीं हुए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुबमन गिल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी अनुपलब्ध रहे।

वहीं, अक्षर पटेल पहले से ही बाहर चल रहे हैं। वनडे विश्व कप से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों का एक्शन से दूर रहना भारत के लिए चिंता का विषय बन गया है।

भारतीय खिलाड़ियों की अनुपलब्धता पर राहुल द्रविड़ का बयान

मालूम हो कि टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई में होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। इससे पहले भारतीय टीम 30 सितंबर को इंग्लैंड और 3 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी मौजूद रहेंगे? इसका जवाब हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया है।

उन्होंने कहा कि,

 “ग्रुप में वायरल होने से हमें कुछ समस्याएं हुई हैं। यह थोड़ा संतुलन बनाने वाला कदम था, खासकर इसलिए क्योंकि कुछ लोगों को व्यक्तिगत कारणों से घर जाना पड़ा। आज रात एशियाई खेलों के लिए एक टीम रवाना हो रही थी, इसलिए रुतु (ऋतुराज गायकवाड़) और तिलक (वर्मा) जैसे कुछ लोगों को जाना पड़ा। इसलिए, यह एक तरह की बाजीगरी थी जिसे हमें इस खेल में प्रबंधित करना था। मैं उम्मीद करता हूं कि जब हम कल पहुंचेंगे तो हर कोई गुवाहाटी में होगा, कल रात तक या अगले दिन सुबह तक, हमें पूरी ताकत से पहुंचना चाहिए।”

ALSO READ: रिटायरमेंट से वापसी करने वाले तमीम इकबाल को क्यों नहीं मिली वनडे विश्व कप स्क्वॉड में जगह? मुख्य चयनकर्ता ने बताई वजह