ROHIT SHARMA TEAM INDIA SANJU SAMSON

भारत की अगुवाई में शुरु होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में अब 10 दिन से भी कम समय बचा है। 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा।

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में कुल 10 टीमें शामिल होंगी। ज्यादातर टीमों का भारत आगमन शुरु हो गया है। इस बीच खबर आ रही है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने एक खिलाड़ी को टीम में शामिल ना करने के लिए बोर्ड के सामने अजीबो-गरीब शर्त रख दी है।

तमीम इकबाल को नहीं मिली जगह

बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने हाल ही वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम का ऐलान किया। इस टीम में शाकिब अल हसन को कप्तान और नाजमुल हुसैन शांतो को उप-कप्तान नियुक्त किया गया।

वहीं, वनडे फॉर्मेट में टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को इस स्क्वॉड से बाहर रखा गया। उन्हें बोर्ड ने विश्व कप अभियान से ड्रॉप कर दिया। इसको लेकर अब बड़ा खुलासा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीबी ने ये फैसला शाकिब अल हसन के कहने पर लिया।

बताया जा रहा है कि तमीम इकबाल को वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के स्क्वॉड से कप्तान शाकिब अल हुसैन की वजह से बाहर कर दिया गया है। दोनों के बीच किसी बात पर तनातनी हो गई थी जिसका खामियाजा सलामी बल्लेबाज को अपनी जगह खोकर भुगतना पड़ा है। हालांकि, अब तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

कप्तान से विवाद पड़ा भारी

वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) के लिए टीम सेलेक्शन से पहले खबरें आई थी कि तमीम इकबाल और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन के बीच विवाद हो गया था। दोनों के बीच जमकर बहस हुई थी। दरअसल, तमीम ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को टीम सेलेक्शन से पहले अपनी चोट के विषय में बताया था।

उन्होंने शर्त रखी थी कि वह सिर्फ 5 मैच खेल पाएंगे। इसपर शाकिब अल हसन ने नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि अगर बीसीबी तमीम को टीम में रखेगी तो वह अपना नाम आगामी टूर्नामेंट से वापस ले लेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि तमीम को शाकिब की वजह से बाहर कर दिया गया।

ODI World Cup 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदॉय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन , तंजीद हसन, तंजीम हसन, महमुदुल्लाह।

ALSO READ: 6 6 6 6 6 6 6 6 एशियन गेम्स 2023 में टूट गया युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड! इस खिलाड़ी ने मात्र 9 गेंदों में जड़ा अर्द्धशतक

Published on September 28, 2023 2:26 pm