Placeholder canvas

IND vs AUS: तीसरे वनडे में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने सीरीज लेने से क्यों किया इनकार? जानकर रह जायेंगे हैरान

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। बीते दिन राजकोट में इस सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया था जिसमें भारतीय टीम को मेहमानों ने करारी शिकस्त दी। इस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली, कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों ने वापसी की थी। इसके बावजूद टीम इंडिया ये मैच अपने नाम नहीं कर सकी।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने कुछ ऐसा किया जिसने सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने खुद ट्रॉफी लेने से इनकार कर दिया और केएल राहुल को ट्रॉफी थमा दी।

नियमित कप्तान ने किया ट्रॉफी लेने से इनकार, केएल राहुल को किया आगे

बता दें कि भारत के सीरीज जीतने के बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने ट्रॉफी लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने केएल राहुल को ट्रॉफी थमाने के लिए कहा। दरअसल, इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। हिटमैन की गैरमौजूदगी में टीम की कमान केएल राहुल ने संभाली थी।

उनकी अगुवाई में भारत ने सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली थी। यही वजह है कि जब ट्रॉफी लेने की बारी आई तो रोहित ने बड़ा दिल दिखाते हुए केएल राहुल को आगे किया। उनके इस कृत्य ने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

तीसरे वनडे में मिली शिकस्त पर कप्तान ने जताई निराशा

गौरतलब है कि  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज के तहत खेले गए आखिरी मुकाबले की तो भारतीय टीम को इस मैच में 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ 352 रन बनाए थे।

इसके जवाब में टीम इंडिया 49.4 ओवर में सिर्फ 286 रन बना सकी और ऑलआउट हो गई। ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 40 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

इस मुकाबले में मिली हार पर रोहित शर्मा ने निराशा व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि,

”पिछले सात-आठ मैचों में हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। हमने भिन्न परिस्थितियों में अच्छा खेल दिखाया। कुछ अवसरों पर हमें चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन हम उनसे अच्छी तरह निपटे। दुर्भाग्य से तीसरे मैच में परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा, लेकिन मैं इसको लेकर बहुत ज्यादा नहीं सोचने जा रहा हूं।”

ALSO READ:विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर, कई खिलाड़ी हुए अभ्यास मैचों से बाहर, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया ये अपडेट