Placeholder canvas

वनडे विश्व कप में ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का! भारत को बनाएगा 12 साल बाद विश्व विजेता

वनडे विश्व कप 2023 का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। 5 अक्टूबर को टीम इंडिया की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी।

14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा जिसमें दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

भारत के लिए उपयोगी साबित होगा ये प्लेयर

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया को खिताब का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो टीम के लिए सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा। ये खिलाड़ी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों का कंप्लीट पैकेज है।

इस खिलाड़ी को चाहकर भी रोहित शर्मा प्लेइंग 11 से बाहर नहीं कर पाएंगे। ये खिलाड़ी विरोधियों के लिए गेंदबाजी के दौरान काल साबित होता है। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान वह चौके-छक्कों से नीचे बात नहीं करता है। ऐसे में भारत की जीत पक्की मानी जा रही है।

ये 3डी खिलाड़ी दिलाएगा टीम को खिताब

हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हैं। वे एक 3डी प्लेयर हैं।

बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में जडेजा का कोई सानी नहीं है। वनडे विश्व कप 2023 के दौरान वह भारत के लिए बहुत उपयोगी साबित होंगे। उनसे विरोधी टीमों को बचकर रहना होगा।

भारतीय सरज़मीं पर स्पिन के मुताबिक, जडेजा टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर होंगे। उन्होंने अपने अब तक के करियर में 179 वनडे मैच खेले हैं। इनमें जडेजा ने 197 विकेट झटके हैं।

इसके अलावा 2574 रन भी बनाए हैं। उनके नाम वनडे इंटरनेशनल में 13 अर्धशतक भी दर्ज हैं। वह 1 बार 5 विकेट हॉल भी अपने नाम करने में कामयाब हुए हैं।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ: IND vs AUS: तीसरे वनडे में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने सीरीज लेने से क्यों किया इनकार? जानकर रह जायेंगे हैरान