ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने कर लिया ये काम तो टी20 विश्व कप में आधी हो जायेगी हिटमैन की टेंशन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने कर लिया ये काम तो टी20 विश्व कप में आधी हो जायेगी हिटमैन की टेंशन

T20 World Cup Indian Team: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैच की टी20 सीरीज खेलने वाली है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को दो घरेलू सीरीज खेलनी है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के साथ मैच खेले जाएंगे।

इन दोनों सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम के लिए सबसे बेहतरीन प्लेइंग इलेवन खिलाड़ियों को चुन सकेगी। अब इसके लिए एक दिग्गज ने भी टीम इंडिया के लिए ट्वीट करके सलाह दी है।

Wasim Jaffer ने ट्वीट करके दी सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने ट्वीट करके टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए सलाह दी है। पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि

“मैं उम्मीद कर रहा हूं कि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए हार्ड और बेहतर उछाल भरी पिचें हों (मौसम की स्थिति निश्चित रूप से अनुमति देती है) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले हार्ड उछाल वाली पिचें तैयारी के लिए बेहतर कारगर होंगी”।

विश्व कप में उछाल वाली पिच मिलेगी

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में होना है। जिससे दो बातें साफ है कि पिच में उछाल और बड़े मैदान में खेल होंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पिच तेज गेंदबाजी को सपोर्ट करती है।

ऑस्ट्रेलिया की पिच पर हरी घास छोड़ी जाती है, जोकि गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। गेंद कमर के ऊपर से आती है। इसी वजह से टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले सीरीज में सपाट के बजाय तेज गेंदबाज वाली पिच पर गेंदबाजी करेगी। तो विश्वकप में ये अच्छा साबित होगा।

Also Read : IND vs AUS: मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वापसी

खिताब के लिए दावेदार है भारत

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीता था। इसके बाद से टीम इंडिया कभी इस खिताब को नहीं जीत सकी। विश्व की सबसे मजबूत टीम में अपनी गिनती करने वाली टीम ने दशक से पहले विश्व कप जीता था।

भारतीय फैंस को इस लंबे इंतजार के बाद अब इस साल खिताब जीतने की उम्मीद है। टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 विश्व कप जीत सकती है।

Also Read : India Capitals vs Gujarat Giants: संन्यास ले चुके इन 2 खिलाड़ियों ने दिखाया युवाओं वाला जोश, वीरेंद्र सहवाग की टीम ने 3 विकेट से जीता मैच, 2 शतक के साथ टूटे कई रिकॉर्ड