मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच महेला जयवर्धने ने कहा टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा को खलेगी इस भारतीय खिलाड़ी की कमी
मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच महेला जयवर्धने ने कहा टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा को खलेगी इस भारतीय खिलाड़ी की कमी

Rohit Sharma T20 World Cup: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने आईसीसी टी20 विश्व कप का पहला संस्करण यानी 2007 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में जीता था। इसके बाद से टीम इंडिया टी20 विश्व कप नहीं जीत सकी। पिछले साल टी20 विश्व कप में विराट कोहली की अगुवाई में काफी बुरी तरह हारकर बाहर हुई थी।

अब आज महीने से एक बार फिर खिताब की दावेदारी के लिए भिड़त शुरू होने वाली है, जिसके लिए बीसीसीआई रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम और स्टैंड बाई खिलाड़ी का ऐलान भी कर चुका है। लेकिन श्रीलंका के दिग्गज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) का कहना है कि रोहित शर्मा को टीम में इस ऑल राउंडर खिलाड़ी की कमीं खलेगी।

ICC T20 World Cup से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं। खिलाड़ी के घुटने का ऑपरेशन हुआ है। जिससे वो एक बार फिर लंबे वक्त के लिए टीम में नहीं नजर आयेंगे।

श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने ICC रिव्यु शो के दौरान बातचीत में कहा

“यह एक चुनौती है। उन्होंने रवींद्र जडेजा को नंबर पांच पर अच्छी तरह से फिट कर दिया था। वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था तथा वह और हार्दिक पंड्या शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल होकर ऑलराउंड विकल्प उपलब्ध करा रहे थे, जिससे भारत के बल्लेबाजी क्रम में अधिक लचीलापन था”।

Also Read : IPL 2023: गुजरात टाइटंस से अलग हुए शुभमन गिल, आईपीएल 2023 में इस टीम से खेलते आयेंगे नजर

Team India को खलेगी Ravindra Jadeja की कमीं

आगे अपनी बातचीत में रविंद्र जडेजा के विषय में बात करते हुए महेला जयवर्धने ने कहा

“यह उनके लिए मुश्किल भरा होगा और संभव है उनके लिए बाएं हाथ के एक बल्लेबाज का नहीं होना चिंता का विषय होगा। उन्होंने पांचवें या चौथे नंबर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज को रखने के लिए दिनेश कार्तिक को बाहर करके ऋषभ पंत को यह जिम्मेदारी सौंपी। वर्ल्ड कप में जाने से पहले उन्हें इन चीजों से निपटना होगा। लेकिन जडेजा का नहीं होना और उनकी फॉर्म को देखते हुए यह भारत के लिए बहुत बड़ा नुकसान है”।

एशिया कप में प्रदर्शन करने के बाद हुए थे चोटिल

रविंद्र जडेजा एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हुए थे। रविंद्र जडेजा के तौर पर टीम को काफी बड़ा झटका लगा है। लेकिन टीम के लिए ये अच्छी बात हुई है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli) फॉर्म में वापसी कर चुके हैं।

Also Read : IND vs AUS: मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वापसी