INDIAN CRICKET TEAM

ICC T20 World Cup : भारतीय टीम को दुनिया की बेहतरीन क्रिकेट टीम में एक माना जाता है। टीम ने अपने प्रदर्शन से अपना लोहा मनवाया है। आईसीसी टी20 विश्व कप में पाक टीम के साथ एक बेहद रोमांचक मैच में जीत के बाद अब टीम इंडिया और कप्तान रोहित शर्मा के लिए एक मुसीबत समाने आई है। टी20 फॉर्मेट में टीम में अच्छी बल्लेबाजी करके स्क्वाड में शामिल हो चुका खिलाड़ी अब टीम के लिए कमजोरी बन बनाया नजर आ रहा है। टीम इंडिया के लिए आगे आने वाले मैच में खिलाड़ी के कारण टीम मुसीबत में पड़ सकती है। जानिए क्या है पूरी बात…

इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ना करने से पड़ सकती है टीम इंडिया खतरे में

भारतीय क्रिकेट टीम अपने सलामी बल्लेबाजों पर काफी निर्भर करती है। सलामी बल्लेबाज के जल्दी आउट हो जाने की दशा में मिडिल ऑर्डर भी कई बार ताश के पत्तों की तरह गिरता नजर आया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) महज चार रन पर बोल्ड हो गए थे। आईसीसी टी20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में केएल राहुल प्रदर्शन नहीं कर पा रहें हैं। नसीम शाह की गेंद पर केएल राहुल बोल्ड हो गए थे।

केएल राहुल साबित हो सकते हैं अहम कड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल बेहद आक्रामक और प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। इसमें कोई दोराय नहीं हैं। लेकिन इस समय उनकी फॉर्म का ग्राफ ऊपर नीचे चल रहा है। 27 अक्टूबर को सिडनी में  नीदरलैंड्स के खिलाफ केएल राहुल नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी प्रैक्टिस कर रहे हैं।

केएल राहुल के बल्लेबाजी स्टाइल में तेज गेंदबाजों के खिलाफ फुटवर्क की कमी देखने को मिल रही है। सिडनी में प्रैक्टिस सेशन के दौरान केएल राहुल ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे। केएल राहुल को मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और हर्षल पटेल ने लगातार ऑफ स्टंप की प्रैक्टिस कराई।

Also Read : पाकिस्तान को धोने के बाद ICC टी20 रैंकिंग में विराट कोहली का जलवा, बाबर आजम लुढ़के, सूर्यकुमार यादव को भी हुआ नुकसान

दीपक हुड्डा भी हो सकते हैं एक विकल्प

भारतीय आईसीसी टी20 विश्व कप स्क्वाड में शामिल सभी खिलाड़ियों में साफ तौर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर दीपक हुड्डा से सलामी बल्लेबाजी कराई जा सकती है।

नीदरलैंड्स के खिलाफ गुरुवार 27 अक्टूबर हार्दिक पांड्या को अहम मैचों से पहले मुकाबले में आराम दिया जा सकता है। हार्दिक पांड्या की जगह दीपक हुड्डा एक विकल्प हैं। दीपक हुड्डा किसी भी स्पॉट पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Also Read : “टी20 विश्व कप को रोक देना चाहिए” भारत-पाक मैच के बाद आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने उठाई विश्व कप रोकने की मांग