VIRAT KOHLI AGAINST PAKISTAN
3 महीने पहले 35वें नबंर पर थे विराट कोहली, पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की विस्फोटक पारी ने बदली किस्मत, सीधे टॉप-10 में हुई एंट्री

विराट कोहलीः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में 23 अक्टूबर को हुए मुकाबले ने वर्ल्ड कप का रोमांच काफी ज्यादा बढ़ा दिया है। जब भारत और पाकिस्तान आपस में टकराई थी फिर जो अंजाम हुआ है, वह हम सबको पता है। भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली (VIRAT KOHLI)  जिन्होने पाकिस्तान का बुरा हाल करते हुए 82 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलवाई थी। विराट कोहली जिनके फॉर्म की चर्चा साल भर से हम सुनते हुए आ रहे थे।

क्रिकेट से जुड़े दिग्गज भी विराट के ऊपर सवाल उठाने लगे थे। लेकिन अब विराट कोहली ने अपने हालिया फॉर्म से सबको जबाव दे दिया हैं। और सबसे बड़ा जवाब उनकी टी20 रैकिंग में 9वें स्थान पर होना हैं। विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद चॉप-10 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं।

टी20 रैकिंग में नौवें पायदान पर पहुंचे विराट कोहली

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई विराट की शानदार पारी को फैंस सहित कई दिग्गजों ने उनके करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ पारी घोषित कर दी हैं। विराट कोहली (VIRAT KOHLI) जब क्रिज पर आए थे तो 7 रन पर भारत का 1 विकेट गिरा था। फिर कोहली तो अपने जगह पर रहें, लेकिन दूसरे छोर से विकटें गिरती रही। अंत तक उन्होने नाबाद रहकर 53 गेंदों में 82 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलवाई।

आपको बता दें कि विराट 3 महीने पहले आईसीसी टी20 रैकिंग में 35वें नंबर पर थे। एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद वह टॉप-20 में शुमार हुए। अब विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में प्रवेश करते ही 635 पाइंट्स के साथ 9वें पायदान पर आ गए हैं। विराट अगर ऐसे फॉर्म में रहें तो वह जल्द ही टॉप पर खड़े होते हुए नजर आ सकते हैं।

ALSO READ: ‘उम्मीद करता हूं ENG नहीं कहेगा डकवर्थ लुइस से जीतना खेलभावना के खिलाफ है’ इंग्लैंड की हार पर दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने लिए मजे

सूर्या से छिन गया नंबर-2 का ताज़

भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) काफी समय से नंबर-2 पर विराजमान थे लेकिन अब नंबर-2 पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे (DEVON CONWAY) आ गए हैं जिन्होने टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की नाबाद पारी खेली थी। डेवॉन कॉन्वे 831 पाइंट्स के साथ दूसरे और सूर्यकुमार यादव 828 पाइंट्स के साथ तीसरे पायदान पर हैं।

विराट और सूर्या के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में नहीं हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान (MOH. RIZWAN) अब भी 849 पाइंट्स के साथ पहले पायदान पर हैं। बाबर आजम (BABAR AZAM) जिनका अब रैकिंग में पलड़ा कम होते जा रहा हैं। वह अब 799 पाइंट्स के साथ चौथे पायदान पर खिसक गए हैं।

ALSO READ: ENG vs IRE: ENG vs IRE: “नींबू की तरह निचोड़ दिया”- आयरलैंड के सामने टिक नहीं पाए इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज, फैंस ने जमकर मनाया जश्न

यहां देखें टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची-