RISHABH PANT AND DINESH KARTHIK

पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) को अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है, जिसमें माना जा रहा है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों ही खिलाड़ियों को रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

हालांकि यह बहुत ही मुश्किल फैसला है, क्योंकि अगर रोहित शर्मा ऐसा करते हैं, तो फिर उन्हें किसी एक खिलाड़ी की कुर्बानी देनी होगी, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी विकेटकीपर हैं. कई बार दोनों खिलाड़ियों को जब टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया भी गया है, तो विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत ही संभालते हैं.

नीदरलैंड के खिलाफ हो सकता है बदलाव

एक तरफ रोहित शर्मा की यही रणनीति होगी कि टीम इंडिया (Team India) में लगातार हर उस खिलाड़ी को मौका दिया जाए, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है. इस हिसाब से देखा जाए तो नीदरलैंड के खिलाफ 27 अक्टूबर को ऋषभ पंत को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.

अगर उनके साथ दिनेश कार्तिक को रखा गया तो यह तय है कि एक खिलाड़ी को बाहर करना पड़ेगा और वह खिलाड़ी कोई और नहीं हार्दिक पांड्या होंगे. उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या को नीदरलैंड के खिलाफ आराम दिया जा सकता है.

मांसपेशियों में दर्द के कारण बाहर होंगे हार्दिक

ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के बीच जो साझेदारी हुई उस वजह से हार्दिक पांड्या मांसपेशियों के खिंचाव से जूझ रहे हैं जहां माना जा रहा है कि हार्दिक को आराम देने के साथ ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है, क्योंकि उस वक्त रोहित शर्मा की यही रणनीति होगी कि वह अपने किसी भी खिलाड़ी को ज्यादा चोटिल ना होने दें.

इस वक्त हार्दिक पांड्या बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और इस खिलाड़ी का फिट रहना टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी महत्वपूर्ण है.

ALSO READ:टी20 विश्व कप में भारत की सबसे बड़ी कमजोरी बन गया है ये खिलाड़ी, अहम मौके पर खुल गई पोल

ये हो सकती है नीदरलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन

नीदरलैंड के खिलाफ अगर टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन की बात करें, तो इसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी को जगह मिल सकती है. ऋषभ पंत नंबर 5 और कार्तिक नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं.

ALSO READ: IND vs NED Dream 11 Prediction: सुपर-12 के नीदरलैंड्स के खिलाफ इस टीम को बनाए अपनी फैंटेसी प्लेइंग इलेवन, कमाएं करोड़ो