TEAM INDIA SEMIFINALS

पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम सुपर 12 स्टेज में उलटफेर करके आज टी 20 का फाइनल खेल रही हैं। जहां पकिस्तान ने लुढ़कते-लुढ़कते फाइनल तक का सफर तय किया हैं तो वहीं इंग्लैंड ने भारत को हराकर फाइनल में दस्तक दी हैं। इस टूर्नामेंट से भले ही टीम इंडिया बाहर हो गई हो, लेकिन आईसीसी रैंकिंग भारत का जलवा अभी भी बरकरार हैं। आइए जानते हैं कैसे…..

आईसीसी की मौजूदा रैंकिंग

आईसीसी के प्रेडिक्टर के हिसाब से कोई भी टीम इस फाइनल मुकाबलें को जीते टीम इंडिया आईसीसी की रैंकिंग में टॉप पर बनी रहेगी। आईसीसी की मौजूदा रैंकिंग में टीम इंडिया 268 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं। वहीं फाइनल से पहले इंग्लैंड की टीम 264 अंकों के साथ दूसरे और पाकिस्तान 258 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद थी।

फाइनल मुकाबला जीतने के बाद इंग्लैंड को 1 अंक का फायदा हुआ। इस जीत के साथ इंग्लैंड के 265 अंक हो गये हैं तो वहीं भारत के 268 अंक है ऐसे में भारतीय टीम अभी भी दुनिया की नंबर 1 टी20 टीम बनी हुई है।

Read More : पकिस्तान क्रिकेट की हुई ‘इंटरनेशनल बेइज्जती’, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को नहीं मिला भुगतान तो PSL छोड़ स्वदेश लौटा, लगाया गंभीर आरोप

इंग्लैंड ने 12 सालों बाद जीता ख़िताब

इंग्लैंड की टीम ने 2010 में आईसीसी टी20 का ख़िताब अपने नाम किया था, उस समय केविन पीटरसन स्टुअर्ट ब्रॉड, एंडरसन जैसे दिग्गज खिलाड़ी टीम का हिस्सा हुआ करते थे और अब 12 सालों बाद एक बार फिर इंग्लैंड की टीम आईसीसी टी20 विश्व कप का ख़िताब जीतने में सफल रही है।

Read More : मै अपनी तारीफ नहीं कर रहा, लेकिन टीम इंडिया का बेस्ट फिनिशर बन सकता हूँ और धोनी जैसा कप्तान भी हूँ’