Suryakumar Yadav

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ पहले मैच में रोमांचक जीत के बाद नीदरलैंड के साथ मैच खेलने वाली है। ये मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ गुरुवार को खेलना है। 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इस मैच में जीत कई बदलाव कर सकती है।

पाकिस्तान टीम से जीत के बाद टीम इंडिया मेलबर्न से सिडनी जाकर पहले प्रैक्टिस कर रही है। प्रैक्टिस सेशन में मौजूद ना रहने वाले इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया से अगले मैच में बाहर किया जा सकता है।

ये खिलाड़ी हो सकते हैं प्लेइंग इलेवन से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम बनाम नीदरलैंड क्रिकेट टीम का मैच सिडनी में खेला जाना है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टीम इंडिया का ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन था, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, विराट कोहली, युजवेंद्र चहल ने पहले ट्रेनिंग सेशन में मौजूद रहे लेकिन सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी इसका हिस्सा नहीं थे।

टीम के इन तीनों तेज गेंदबाज के अलावा भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह टीम का हिस्सा थे। भारतीय क्रिकेट टीम में पाक टीम के खिलाफ मैच में यादगार जीत दर्ज की थी। विराट कोहली ने टीम इंडिया को अपने अर्धशतक के दम पर जीत दिलाई थी।

Also Read : “टी20 विश्व कप को रोक देना चाहिए” भारत-पाक मैच के बाद आस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने उठाई विश्व कप रोकने की मांग

विराट और हार्दिक की 100 से ज्यादा रन के साझेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने 100 से ज्यादा रन की साझेदारी करके टीम को मैच जीता था। वहीं विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रन की नाबाद पारी खेली, जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हलक से जीत निकाली थी। कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म टीम इंडिया के लिए पहले ही सिरदर्द बनी हुई है। रोहित शर्मा आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ महज चार रन बनाकर आउट हो गए थे।

Also Read : गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम की गेंदबाजी है सबसे मजबूत और भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बन सकता है विजेता