गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम की गेंदबाजी है सबसे मजबूत और भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बन सकता है विजेता
गौतम गंभीर ने बताया टी20 विश्व कप में किस टीम की गेंदबाजी है सबसे मजबूत और भारत-पाकिस्तान मैच में कौन बन सकता है विजेता

भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस वक्त पाकिस्तानी गेंदबाजों को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दे दिया है. उनका मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में इस बार पाकिस्तान के पास सबसे तेज गेंदबाजी लाइन अप है.

इतना ही नहीं गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लगता है कि भारत- पाकिस्तान मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज अपनी गति से भारत के बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं. यह तो मुकाबले में ही पता चलेगा, क्योंकि इस वक्त टीम इंडिया बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रही है, पुरे विश्व को टीम इंडिया से इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है.

Gautam Gambhir ने की पाकिस्तानी गेंदबाजों की तारीफ

भारत-पाकिस्तान महा मुकाबले से पहले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है.  उन्होंने कहा है कि इस वक्त पाकिस्तान के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं जो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि

“पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी घुटने की चोट से उबर चुके हैं. वह पूरी तरह से फिटनेस से वापस आ गए हैं. दूसरी ओर हरिस रउफ और नसीम शाह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं.”

गंभीर ने अन्य टीमों की गेंदबाजी आक्रमण की तुलना करते हुए कहा कि

“पाकिस्तान के पास इस वक्त गेंदबाजी क्रम में गति की कोई कमी नहीं है जो टी20 वर्ल्ड कप में उनका सबसे बड़ा हथियार बन सकता है.”

मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं पाकिस्तान के ये गेंदबाज

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की रफ्तार पर चर्चा करते हुए बताया कि

“पाकिस्तान के पास शाहीन अफरीदी, हारीश राऊफ और नसीम शाह ये तीन ऐसे गेंदबाज हैं, जो 140 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और उनकी सबसे बड़ी ताकत ही गेंदबाजी है. अगर दूसरे टीमों पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया के पास केवल एक तेज गेंदबाज है, जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है. इंग्लैंड के लिए मार्क वुड हैं, जो 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करते हैं. इस मामले में पाकिस्तान के पास तीन गेंदबाजों का मजबूत कंबीनेशन है.”

ALSO READ: IND vs PAK: सचिन तेंदुलकर ने खोजा रास्ता बताया कैसे शाहीन शाह अफरीदी से निपट सकते हैं भारतीय बल्लेबाज

कमजोर है पाकिस्तान की बल्लेबाजी

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक तरफ पाकिस्तानी गेंदबाजों की तारीफ की है, वहीं दूसरी ओर उन्होंने बताया कि

“पाकिस्तान के पास बल्लेबाजी में सीमित विकल्प है. उनकी बल्लेबाजी क्रम उनकी कमजोरी है. उनके पास एक बेहतरीन पॉवर हीटर नहीं है और वे शॉर्ट पिच गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर हैं. अगर बाबर आजम जल्दी आउट हो जाते हैं, तो भारतीय टीम पाकिस्तान पर हावी होती दिख सकती है.”

ALSO READ: IND vs PAK Melbourne Weather Report: भारत-पाकिस्तान के बीच नहीं हो पायेगा पुरे ओवर का मैच? जानिए कैसा है मेलबर्न में आज का मौसम