ROHIT SHARMA TEAM INDIA SANJU SAMSON

भारत के घरेलू सर्किट में 16 अक्टूबर से सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी खेला जाएगा. इस ट्राॅफी का फाइनल 6 नवम्बर को खेला जाएगा. इसके लिए केरल ने संजू सैमसन को कप्तान बनाया है. संजू सैमसन विश्व कप के स्क्वॉड से बाहर हैं. इस लिए वह इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हैं.

केरल है ग्रुप बी में

सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी के लिए टीमों को दो भागों में बांटा गया है. केरल और हिमाचल के अलावा ग्रुप बी में सिक्किम, असम, बिहार, चंडीगढ़, ओडिशा, सेना और चंडीगढ़ को जगह मिली है.

सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी का इतिहास बताता है कि केरल कभी इस टूर्नामेंट में चैंपियन नही बन पाया है. संजू सैमसन पर बहुत जिम्मेदारी होगी कि वह पहली बार केरल को अपने अगुवाई में चैंपियन बनाए.

संजू सैमसन के लिए भी बहुत जरूरी है सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी

संजू सैमसन एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम में फिट नही हो पा रहे हैं. हाल ही हुए एशिया कप और विश्व कप में संजू सैमसन को केएल राहुल और ईशान किशन ने रिप्लेस कर दिया है. अगर ऋषभ पंत भी टीम के हिस्सा होते तो शायद संजू सैमसन को रिजर्व प्लेयर की सूची में भी शामिल नही किया जाता.

संजू सैमसन का करियर

संजू सैमसन का एकदिवसीय कैरियर तो शानदार है लेकिन वह लगातार बेहतर प्रदर्शन नही करते हैं. संजू सैमसन ने अभी तक भारत के लिए 13 वनडे मैच खेला है, जिसमें उन्होेंने 55 की औसत से 390 रन बनाए हैं. संजू सैमसन ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं और उन्होंने 152 मैच खेला है.

संजू सैमसन के पास पर्याप्त अनुभव है. अगर वह अपने अनुभव को ठीक तरह से इस्तेमाल करते हैं तो निश्चित रूप से वह केरल को सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में चैंपियन बना देंगे.

टीम इस प्रकार है :

संजू सैमसन (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, श्रेयस गोपाल, जलज सक्सेना, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, विष्णु विनोद, अब्दुल बासित, सिजोमन जोसेफ, वैसाख चंद्रन, बासिल थम्पी, केएम आसिफ, विनोद कुमार, मनु कृष्णन, वरुण नयनार, एम अजनास, पीके मिथुन और सलमान निसार

ALSO READ: IND vs PAK: ‘हम उनके बारे में ज्यादा नहीं सोचते…’ जसप्रीत बुमराह ने कहा पाकिस्तान को कभी भी मजबूत टीम नहीं मानता भारत

Published on October 13, 2023 11:16 am