NAVEEN VIRAT 1

बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया (IND vs AFG) ने शानदार जीत दर्ज कर विश्व कप में अपने जीत के क्रम को बरकरार रखा। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने बारत को 273 रनों का लक्ष्य थमाया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 90 गेंदों के शेष रहते हुए मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

नवीन और विराट के बीच खत्म हुई दुश्मनी की दीवार!

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेले गए मैच के दौरान जिन दो खिलाड़ियों पर सबकी नज़र रही वो थे विराट कोहली और नवीन उल हक। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच की राइवलरी हर कोई देखना चाहता था। दर्शकों को मैच से अधिक इन दोनों खिलाड़ियों की राइवलरी में दिलचस्पी थी।

तभी जब नवीन बल्लेबाजी के लिए ग्राउंड पर पहुंचे तो स्टेडियम में मौजूद फैंस ने कोहली-कोहली के नारे लगाने शुरु कर दिए। ऐसा ही मंज़र उस वक्त भी देखा गया जब किंग कोहली के खिलाफ नवीन उल हक गेंदबाजी के लिए आए।

दर्शकों को उम्मीद थी कि भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में विराट कोहली और नवीन उल हक का जब आमना-सामना होगा तो तगड़ी राइवलरी देखने को मिल सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया और मामले को पीछे छोड़ने पर जोर दिया।

हमें लड़ाई खत्म करनी चाहिए..

मैच के बाद अफगानिस्तान के क्रिकेटर नवीन उल हक ने बताया कि विराट कोहली ने उन्हें गले लगाते वक्त क्या कहा था।

नवीन उल हक ने कहा कि,

“मेरे और कोहली के बीच जो हुआ वह मैदान के अंदर की बात थी। मैदान के बाहर हमारे बीच कोई विवाद नहीं था। लोगों और मीडिया ने इसे बड़ा बना दिया था। उन्हें अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए ऐसे मसलों की जरुरत होती है। कोहली ने मुझे कहा कि हमें उन बातों को पीछे छोड़ना चाहिए। मैंने भी उन्हें जवाब दिया हां ये बाते खत्म हो गई हैं।”

गंभीर ने दी खिलाड़ियों की दोस्ती पर प्रतिक्रिया

मालूम हो कि अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के बीच आईपीएल के दौरान तीखी नोंक-झोंक हुई थी। इस कहासुनी का हिस्सा गौतम गंभीर भी बने थे।

अब जब भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों की दोस्ती हो गई तब गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि इन दोनों की दोस्ती देखकर वह काफी खुश हैं।

गौतम गंभीर ने कहा कि,

‘लड़ाई मैदान के बीच होती है ना की मैदान के बाहर। प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी टीम और जीत हासिल करने के लिए लड़के का हक है। यह मायने नहीं रखता कि आप किस टीम/देश या लेवल के खिलाड़ी हैं। हमने एक अच्छी चीज देखी है। कोहली और नवीन के बीच जारी विवाद खत्म हो गया है। मैं फैंस से अपील करता हूं कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी खिलाड़ी को गलत तरीके से निशाना ना बनाए। आपको समझना चाहिए वो (नवीन) पहली बार आईपीएल में शिरकत कर रहा था। वह अफगानिस्तान के लिए शिरकत करता है, जो उसके लिए बहुत बड़ी बात है।’

ALSO READ: आईसीसी विश्व कप 2023 के बीच आई बड़ी खबर, संजू सैमसन को मिली इस टीम की कप्तानी, इन खिलाड़ियों को भी मिला टीम में मौका

Published on October 13, 2023 11:32 am