वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का कॉन्फिडेंस हाई है। भारत ने पहले ऑस्ट्रेलिया को मात दी और अब अफगानिस्तान को बुधवार को खेले गए मुकाबले में हराया। इन दोनों मैचों में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। अब बारी है उस मुकाबले की जिसका क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

हम बात कर रहे हैं भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच की, जो 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

शुभमन गिल की उपलब्धता पर संशय बरकरार

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले टीम इंडिया अपने ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर थोड़ी सी चिंतित है। दरअसल, धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हैं जिसकी वजह से वह ऑसट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उपलब्ध नहीं हो पाए थे।

गुरुवार को उन्हें अहमदाबाद में स्पॉट किया गया। वह चार्टेड फ्लाईट से यहां पहुंचे। ऐसे में फैंस को गिल के खेलने की उम्मीद है। हालांकि, अब तक उनके खेलने को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

ये बल्लेबाज करेगा रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत

बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले शुभमन गिल अगर फिट हो जाते हैं तो टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और गिल ओपनिंग करेंगे। ये जोड़ी पहले भी कई मुकाबलों में विरोधियों के लिए घातक साबित हुई है। लेकिन गिल की गैरमौजूदगी में भारतीय कप्तान विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाएंगे।

इन दोनों बल्लेबाजों ने बुधवार को खेले गए मुकाबले में शानदार पार्टनरशिप निभाई थी। दोनों ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी की थी। उम्मीद है कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भी रोहित-ईशान इस प्रदर्शन को दोहराने में कामयाब होंगे।

एशिया कप में भारत ने दी थी पाकिस्तान को शिकस्त

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप में आखिरी बार भिड़ंत देखने को मिली थी। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर हुई थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच में जीक हासिल की थी।

अब दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी। ये मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ये मैच जीतने में कामयाब होगी।

IND vs PAK मैच के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

ALSO READ: IND vs AFG: ‘उन्होंने कहा…’ नवीन उल हक ने किया बड़ा खुलासा, बताया विराट कोहली ने गले लगाते वक्त क्या कहा था?