GAUTAM GAMBHIR VIRAT KOHLI NAVEEN UL HAQ

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच बुधवार को खेला गया जबरदस्त मुकाबला दो चीजों को लेकर चर्चा में रहा। पहला विराट कोहली और नवीन उल हक का पैचअप और दूसरा भारत की जीत। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने विस्फोटक प्रदर्शन किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने बारत को 273 रनों का लक्ष्य थमाया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 90 गेंदों के शेष रहते हुए मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

विराट-नवीन के पैचअप पर गंभीर ने जताई खुशी

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेले गए इस मैच में विराट कोहली और नवीन उल हक का पैचअप हो गया। दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को गले लगाकर आपसी मतभेद को खत्म किया। जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैँ।

बता दें कि अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक और भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के बीच आईपीएल के दौरान तीखी नोंक-झोंक हुई थी। इस कहासुनी का हिस्सा गौतम गंभीर भी थे, बाद में उनकी भी विराट कोहली से बहस हो गई थी। अब जब दोनों खिलाड़ियों की दोस्ती हो गई तब गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि इन दोनों की दोस्ती देखकर वह काफी खुश हैं।

गौतम गंभीर ने जताई खुशी

गंभीर ने कहा कि,

“लड़ाई मैदान के बीच होती है ना कि मैदान के बाहर। प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी टीम और जीत हासिल करने के लिए लड़ने का हक है। यह मायने नहीं रखता कि आप किस टीम/देश या लेवल के खिलाड़ी हैं। हमने एक अच्छी चीज देखी है। कोहली और नवीन के बीच जारी विवाद खत्म हो गया है।”

मालूम हो कि भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच से ज्यादा दर्शकों को विराट और नवीन की राइवलरी का इंतजार था। हर कोई देखना दोनों की टक्कर देखने के लिए इच्छुक था।

तभी जब नवीन बल्लेबाजी के लिए ग्राउंड पर पहुंचे तो स्टेडियम में मौजूद फैंस ने कोहली-कोहली के नारे लगाने शुरु कर दिए। ऐसा ही मंज़र उस वक्त भी देखा गया जब किंग कोहली के खिलाफ नवीन उल हक गेंदबाजी के लिए आए।

गंभीर ने की फैंस से खास अपील

फैंस के इस व्यवहार पर 41 वर्षीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आपत्ति जताई है। उन्होंने क्रिकेट प्रेमियों से एक खास अपील की है।

गंभीर ने आगे कहा कि,

“उस दिन विराट और नवीन के बीच जो कुछ भी हुआ था, वह तो दोनों खिलाड़ी ही जानते हैं या फिर टीम मैनेजमेंट। जब कोई खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलने के लिए बाहर से आया है, तो फैन्स का कर्तव्य बनता है कि वह उनका स्वागत करें। हूटिंग करके हम अपने देश की तस्वीर खराब करते हैं। मुझे उम्मीद है कि आने वाले मैचों में फैन्स इस तरह से किसी खिलाड़ी की हूटिंग नहीं करेंगे, क्योंकि कोई भी खिलाड़ी बहुत संघर्ष के बाद अपने देश के लिए खेलने का मौका पाता है।”

ALSO READ: IND vs PAK: ‘हम उनके बारे में ज्यादा नहीं सोचते…’ जसप्रीत बुमराह ने कहा पाकिस्तान को कभी भी मजबूत टीम नहीं मानता भारत

Published on October 13, 2023 11:12 am