Placeholder canvas
Close

Destination

JASPRIT BUMRAH VS SHAHEEN SHAH AFRIDI

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद हैं। अब भारत की नज़र पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर है। 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मुकाबले से पहले जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

बता दें कि बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। भारत ने इस मुकाबले में 90 गेंदों के शेष रहते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की।

भारत की इस जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अहम योगदान दिया। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को अपनी घातक गेंदबाजी से खूब छकाया।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले की तैयारियों पर क्या बोले बुमराह?

जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में कुल 4 विकेट हासिल किए। अब उनकी नज़र पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले तेज गेंदबाज टीम इंडिया की तैयारियों को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि भारत अपनी तैयारियों को मजबूती देने पर फोकस कर रहा है।

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि,

‘‘पाकिस्तान के पास अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज है, हमारे पास भी अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज है। हम दूसरों के बारे में सोचने की जगह अपनी चीजों पर ध्यान दे रहे हैं। हमने यह महसूस किया है हमें अपनी टीम और अपने मजबूत पक्ष को दुरुस्त करना चाहिये। बाकी चीजें अपने आप सही हो जाती है। हम अपनी तैयारियों के साथ उन चीजों पर ध्यान दे रहे है जो हमारे नियंत्रण में है।’’

‘मैं नतीजों पर ध्यान नहीं देता हूं…’

इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने घातक प्रदर्शन पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि वह परिणाम के बारे में ज्यादा सोचे बिना परिश्रम पर ध्यान देते हैं। तेज गेंदबाज ने बुधवार को 10 ओवर में 39 रन खर्च करते हुए 4 विकेट हासिल किए थे।

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि,

‘‘मैं उस तरह का खिलाड़ी नहीं हूं जो नतीजों पर ध्यान देता है। मैं अपनी तैयारियों पर ध्यान देना पसंद करता हूं। मैंने चार विकेट लिये इसका यह मतलब नहीं की मै बहुत खुश हूं। मैं विकेट को परख कर गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं। इस मैच में मुझे नतीजा मिला लेकिन अगले मैच में भी मैं सफल रहूंगा इसकी कोई गारंटी नहीं है। ऐसे में मैं अपनी मजबूत पक्ष पर ध्यान देने के साथ विकेट के मुताबिक गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं।’’

ALSO READ: अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर को क्यों मिले गोल्ड मेडल, बेहद दिलचस्प है वजह