Placeholder canvas

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर को क्यों मिले गोल्ड मेडल, बेहद दिलचस्प है वजह

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच बुधवार को खेला गया जबरदस्त मुकाबला दो चीजों को लेकर चर्चा में रहा। पहला विराट कोहली और नवीन उल हक का पैचअप और दूसरा भारत की जीत। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने विस्फोटक प्रदर्शन किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने बारत को 273 रनों का लक्ष्य थमाया था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 90 गेंदों के शेष रहते हुए मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

शार्दुल ठाकुर क्यों मिला गोल्ड मेडल?

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच के बाद शार्दुल ठाकुर टीम मैनेजमेंट की तरफ से गोल्ड मेडल दिया गया। ये मेडल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद विराट कोहली को दिया गया था। आखिर इस मेडल के पीछे की वजह क्या है?

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 से पहले टीम इंडिया फील्डिंग में मात खा रही थी। ऐसे में टीम के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने एक नई प्रथा की शुरुआत की। उन्होंने मैच के दौरान अच्छी फील्डिंग करने वाले खिलाड़ी को गोल्ड मेडल देने का फैसला किया। उस खिलाड़ी को फील्डर ऑफ द डे का अवॉर्ड मिलता है।

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में ऐसा ही कारनामा शार्दुल ठाकुर ने किया। उन्होंने बाउंड्री लाइन पर एक कैच पकड़ा था। उन्होंने गेंद पर नजर बनाए रखी थी और पहले गेंद को पकड़कर हवा में उछाल दिया था और फिर बाउंड्री के अंदर पैर रखकर अपना संतुलन बनाकर फिर से बाउंड्री के अंदर आ गए। इस कैच को पकड़कर उन्होंने टीम इंडिया को महत्वपूर्ण विकेट दिलाई थी।

14 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद हैं। अब भारत की नज़र पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर है।

14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

ALSO READ: “हमे छुट्टी लेनी पड़ेगी…” हार के बाद निराश ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इन्हें सीधे तौर पर माना शर्मनाक हार की वजह