6 6 6 6 6 6 6 और 4 4 4 4 4 की मदद से ईशान किशन ने ठोका तूफानी शतक, 160 के स्ट्राइक रेट से बनाये रन
6 6 6 6 6 6 6 और 4 4 4 4 4 की मदद से ईशान किशन ने ठोका तूफानी शतक, 160 के स्ट्राइक रेट से बनाये रन

कुछ ही दिनों में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलने वाली है। इसी बीच भारतीय टीम की वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह ना पाने वाले ओपनिंग बल्लेबाज Ishan Kishan ने जलवा बिखेर दिया है। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जड़ा तूफानी शतक

ईशान किशन ने गुरुवार को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में झारखंड की ओर से खेलते हुए ओडिशा के खिलाफ धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए सेंचुरी ठोक डाली। ईशान किशन ने 64 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से नाबाद शतक (102) जड़ दिया।

झारखंड ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 188 रन बनाए थे। ऐसे में 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओडिशा की टीम 19.2 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 71 रन से हार गई।

ईशान किशन के साथ ओपनिंग करने आए पंकज कुमार शून्य पर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विराट सिंह ने 18 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा आयुष भारद्वाज ने  चार और अनुकूल रॉय ने छह गेंदों में 15 रनों की पारी खेली। ओडिशा की गेंदबाजी की बात करे तो तरानी सा को तीन सफलता मिली। 

ALSO READ: “अगर वो नहीं होता तो श्रीलंका टी20 विश्व कप से बाहर होती” Kusal Mendis ने इस खिलाड़ी को समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच

फॉर्म में चल रहे हैं ईशान किशन

ईशान किशन का चयन भले ही टी20 विश्व कप के लिए नहीं हुआ हो लेकिन वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। उन्होंने इस पारी के दौरान सात छक्के और चार चौके जड़े थे। 

ईशान किशन के घरेलू क्रिकेट करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने 78 फर्स्ट क्लास मैच में 2805 रन बनाए हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास मैच में पांच शतक जड़े है। वही लिस्ट ‘ए’ मैचों में उन्होंने 82 इनिंग्स में 2816 रन बनाए हैं। लिस्ट ‘ए’ मैचों में उनके बल्ले से चार शतक भी निकले हैं।

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में रोहित शर्मा नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका, जानिए वजह